क्या चेहरे पर रोजाना लगाया जा सकता है गुलाब जल? जानिए इस्तेमाल करने के तरीके

चेहरे के लिए गुलाब जल काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। यह आपकी त्वचा को आराम पहुंचाता है और मुहांसों और सूजन को कम करता है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो रेडनेस, खुजली, जलन को शांत कर सकते हैं और एक्जिमा और रोसैसिया जैसी त्वचा की स्थिति के लक्षणों को शांत करते हैं। ये स्किन को हाइड्रेट करता है इसलिए गर्मी के मौसम में ये फायदेमंद होता है। लेकिन क्या इसका इस्तेमाल रोजाना किया जा सकता है? जानिए

क्या रोजाना लगा सकते हैं गुलाब जल?

   गर्मी के मौसम में लोग अक्सर स्किन केयर में गुलाब जल का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या रोजना इसे यूज करना सही है? जी हां, रिपोर्ट्स की मानें तो आप रोजाना चेहरे पर गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एक नैचुरल टोनर के रूप में काम करता है और निश्चित रूप से इसे रोजाना इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप गुलाब जल का इस्तेमाल ऑयली स्किन, ड्राई स्किन, या फिर कॉम्बिनेशन वाली स्किन पर कर सकते हैं। गुलाब जल रोजाना के इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है।

क्या है गुलाब जल लगाने का सही तरीका

गुलाब जल को सभी लोग अपनी सुविधा के अनुसार लगाना पसंद करते हैं। इसे आप घरेलू फेस पैक में भी मिलाकर लगा सकते हैं। आप कॉटन पैड पर गुलाबजल लगाकर चेहरे पर इसे लगा सकते हैं। इसे एक या दो मिनट के लिए लगा रहने दें, फिर मेकअप को पोंछने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। एक स्प्रे बोतल में भी आप गुलाब जल डाल कर रख सकते हैं और जब भी चेहरा सुस्त लगे तब इसे स्प्रे कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button