Racism In US: त्वचा का रंग ब्राउन होने के कारण न्यूयॉर्क में युवती ने ड्राइवर पर किया पेपर स्प्रे से हमला

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच रंगभेद पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस के लिए ‘ब्लैक जॉब’ टर्म का इस्तेमाल किया, तो पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स ने कहा, 'I Love My Black Job'। इसी बीच, न्यूयॉर्क शहर में रंगभेद से जुड़ा एक घटनाक्रम सामने आ गया।

HIGHLIGHTS

  1. अपनी सहेली के साथ पीछे की सीट पर बैठी थी युवती
  2. बिना किसी कारण के उबर ड्राइवर पर किया हमला
  3. चंद घंटों में पुलिस ने किया गिरफ्तार, उबर ने लगाया बैन

एजेंसी, न्यूयॉर्क सिटी। अमेरिका में एक बार फिर रंगभेद की घटनाएं सामने आने लगी हैं। ताजा खबर न्यूयॉर्क शहर से है। एक युवती ने उबर ड्राइवर का आंखों में पेपर स्प्रे कर दिया। कारण सिर्फ इतना था कि ड्राइवर का रंग ब्राउन है। युवती महिला की हरकत का वीडियो वायरल है।

आरोपी युवती की पहचान जेनिफर गुइलबोल्ट के रूप में की गई है। घटनाक्रम मैनहट्टन का है। युवती अपनी सहेली के साथ पीछे की सीट बैठी थी। तभी उसने मोबाइल पर बात कर रहे ड्राइवर की आंखों में पेपर स्प्रे कर दिया। ड्राइवर कराहता रहा, लेकिन महिला नहीं रुकी।

घटनाक्रम रात करीब 11:20 बजे का है। वीडियो में ड्राइवर को बार-बार चिल्लाते हुए दिखाया गया है। उसने ‘व्हाट, व्हाट, व्हाट’ कहते हुए हमला रोकने की कोशिश की। जैसे ही उसने दरवाजा खोलकर बाहर भागने की कोशिश की, युवती ने हाथ पकड़ लिया और फिर से स्प्रे छिड़क दिया।

वीडियो में युवती की सहेली को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘जेन, जेन, जेन… क्या बकवास है। आपने यह क्या किया।’ इसके बाद ड्राइवर कार से बाहर निकलने में कामयाब रहा।

आखिरी में दोनों युवतियां कार से बाहर निकलती हैं। युवती की दोस्त उसकी हरकतों पर सवाल उठाती रही। उसने कहा, ‘ठीक है, अपना सामान ले लो। हमें जाना होगा।’

चंद घंटों बाद युवती गिरफ्तार, नहीं कर सकेगी उबर की सवारी

पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए आरोपी युवती को रात करीब 12.45 बजे गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके उबर की सेवाएं लेने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button