Lawrence Bishnoi गैंग से आतंकी निज्जर के कातिलों का कनेक्शन, कनाडा पुलिस ने जारी की तस्वीरें"/>

Lawrence Bishnoi गैंग से आतंकी निज्जर के कातिलों का कनेक्शन, कनाडा पुलिस ने जारी की तस्वीरें

HIGHLIGHTS

  1. हरदीप सिंह निज्जर को साल 2020 में आतंकवादी घोषित किया था।
  2. बीते साल जून 2023 में निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
  3. इस घटनाक्रम के बाद भारत और कनाडा के संबंधों में तब तनाव आ गया था।

एएनआई, ओटावा। खालिस्तानी समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले कनाडा पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों की तस्वीर भी शेयर की और इनका संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग से बताया है। Canada police ने उस कार की फोटो भी शेयर की है, जिसका इस्तेमाल करके तीनों आरोपियों ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से पहले किया था।

 

naidunia_image

3 गिरफ्तार आरोपियों के बारे में ये खुलासा

कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों की पहचान का खुलासा करते हुए बताया है कि उनका नाम करण प्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करण बराड़ है और ये तीनों पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं। ये तीनों साल 2021 में अस्थायी और स्टूडेंट वीजा पर कनाडा आए थे, लेकिन किसी ने पढ़ाई के लिए किसी यूनिवर्सिटी में एडमिशन नहीं लिया था। इन तीनों का संबंध लारेंस बिश्नोई गिरोह से बताया जा रहा है। तीनों को अलबर्टा के एडमोंटन में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल हत्या के मकसद के बारे में खुलासा नहीं किया गया है। पुलिसकर्मियों ने भारत एजेंसियों से किसी भी संबंध का कोई सबूत नहीं दिया है।

naidunia_image

साल 2020 में आतंकी घोषित हुआ था निज्जर

गौरतलब है कि भारत विरोधी क्रियाकलापों के कारण भारतीय जांच एजेंसियों ने हरदीप सिंह निज्जर को साल 2020 में आतंकवादी घोषित किया था। बीते साल जून 2023 में हरदीप सिंह निज्जर की सरे में एक गुरुद्वारे के पास हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस घटनाक्रम के बाद भारत और कनाडा के संबंधों में तब तनाव आ गया था, जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या के लिए भारत की एजेंसियों को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि भारत सरकार ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था। आतंकी निज्जर पर भारतीय जांच एजेंसियों ने जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या के मामले में 10 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया था। निज्जर पर साल 2007 में पंजाब के एक सिनेमाघर में हुए बम विस्फोट करने का भी आरोप था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button