खत्म नहीं हुआ ‘लादेन’ का आतंक, जिंदा है ओसामा का बेटा हमजा, कर रहा पश्चिमी देशों पर हमले की तैयारी

Hamza Bin Laden: अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का कथित रूप से मृत बेटा नेटवर्क की कमान संभाल रहा है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, उसका भाई अब्दुल्ला भी नेटवर्क में शामिल है। दावा है कि दोनों भाइयों ने मिलकर अफगानिस्तान में अलकायदा के 10 आतंकी ट्रेनिंग शिविर बनाए हैं।

HighLights

  1. ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन है जिंदा।
  2. अफगानिस्तान में आतंकियों को कर रहा तैयार।
  3. पश्चिम के खिलाफ कर रहा हमले की तैयारी।

एजेंसी, काबूल। Hamza Bin Laden: आतंकी ओसामा बिना लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन जिंदा है। हमजा अफगानिस्तान में अलकायदा का नेटवर्क को मजबूत करने में लगा है। मिरर ने खुफिया एजेंसियों के हवाले से प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में बताया, ‘बंदूकधारियों की सुरक्षा में हमजा अपने भाई अब्दुल्ला के साथ अफगान में रह रहा है।’

अमेरिका ने किया था मारने का दावा

अमेरिका ने 2019 में हमजा बिन लादेन के हवाई हमले में मरने का दावा किया था। तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सितंबर 2019 में पुष्टि की थी। मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, हमला अपने भाई अब्दुल्ला बिन लादेन के साथ मिलकर अफगानिस्तान में अलकायदा का नेटवर्क चला रहा है।

ये दावा मिरर ने तालिबान विरोधी सैन्य संगठन नेशनल मोबिलाइजेशन फ्रंट की रिपोर्ट के हवाले से किया है। एनएमएफ ने अपनी रिपोर्ट में ओसामा के बेटों और सहयोगियों के बारे में बताया है।

बंदूकधारियों की सुरक्षा में रहता है हमजा

रिपोर्ट के अनुसार, हमजा बिन लादेन उत्तरी अफगानिस्तान में छिपा है। उसकी सुरक्षा में 450 बंदूकधारी तैनात रहते हैं। हमजा को ‘प्रिंस ऑफ टेरर’ कहा जाता है। तालिबान के आने के बाद से अफगान आतंकवादी संगठनों के लिए ट्रेनिंग सेंटर बन गया है। वहीं, ओसामा का बेटा पश्चिमी देशों पर हमले की तैयारी कर रहा है।

10 बड़ें आतंकी प्रशिक्षण शिविर बनाए

रिपोर्ट के मुताबिक हमजा ने अपने भाई के साथ मिलकर अफगानिस्तान में अलकायदा के दस बड़े आतंकी प्रशिक्षण शिविर बनाए हैं। पश्चिम से नफरत करने वाले समूहों के साथ संबंध बनाए हैं। 34 साल का हमजा अपना अधिकांश समय जलालाबाद में बिताता है, जो काबुल से 100 मील पूर्व में स्थित एक आतंकी गढ़ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button