कोबरा को मुंह में रखकर Reel बना रहा था शिवराज, डंसने से हो गई मौत, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर रील बनाने के चक्कर में लोग किस तरह अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं, इसका नमूना तेलंगाना में देखने को मिला। यूं तो पिता-पुत्र सांप को पकड़ कर अपनी आजीविका चला रहा थे, लेकिन बेटे का कोबरा के साथ खेलना भारी पड़ गया।

HighLights

  1. तेलंगाना के कामारेड्डी जिले के देसीपेट गांव की घटना
  2. बाप-बेटे ने मिलकर जहरीले कोबरा सांप को पकड़ा था
  3. पिता के कहने पर बेटे ने कोबरा को मुंह में रखा था

एजेंसी, हैदराबाद (Instagram Reel With Cobra)। इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अजीबो-गरीब रील बनाकर फेमस होने की सनक ने तेलंगाना में 21 वर्षीय युवक की जान ले ली। युवक का नाम शिवराज बताया गया है, जो एक कोबरा को मुंह में लेकर रील बना रहा था।

कोबरा के डंसने से युवक की मौत हो गई। यह रील अब सोशल मीडिया पर वायरल है। घटनाक्रम सामने आने के बाद युवाओं को सलाह दी जा रही है कि वे रील के चक्कर में अपनी जिंदगी खतरे में न डालें। नीचे देखिए वीडियो।

naidunia_image

पिता के कहने पर शिवराज ने मुंह में रखा था कोबला

  • युवक ऐसी रील बनाना चाहता था जो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाए।
  • इसी सनक में उनसे कोबरा को मुंह में रखकर अपना वीडियो शूट करवाया।
  • घटना के बाद कामारेड्डी जिले के देसीपेट गांव की चर्चा देशभर में हो रही है।
  • शिवराज अपने पिता के साथ सांपों को पकड़ कर परिवार का पालन-पोषण करता था।
  • दोनों ने कोबरा पकड़ा था। इसी दौरान पिता ने बेटे को कोबरा मुंह में रखने को कहा।
  • शिवराज जब ऐसा कर रहा था, तब पिता ही उसका वीडियो शूट कर रहे थे।

naidunia_image

छूटने के लिए छटपटाता रहा सांप

सोशल मीडिया पर प्रसारित क्लिप में शिवराज सड़क के बीच में खड़ा नजर आ रहा है। वह हाथ जोड़कर कैमरे की ओर देख रहा है और कोबरा उसके मुंह में रखा है। जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, शिवराज अपने बालों में हाथ फिराता हैं, जबकि सांप छूटने के लिए छटपटाता नजर आता है। बाद में कोबरा के डंसने से शिवराज की मौत हो जाती है।

सोशल मीडिया पर भड़का गुस्सा

वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिएक्शन्स आ रहे हैं। यूजर्स ऐसे लोगों पर अपना गुस्सा उतार रहे हैं, जो फेमस होने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं।

एक यूजर ने लिखा, ‘लोग अपने जीवन के प्रति बहुत लापरवाह हैं।’ एक अन्य ने टिप्पणी की, ‘इससे पता चलता है कि हमारे युवा किस तरह सोशल मीडिया के आदी हो चुके हैं। लोकप्रियता पाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।’

नशे में सांप के साथ खेल रहा था शख्स

कुछ ऐसा ही वीडियो इस साल जुलाई में आंध्र प्रदेश से सामने आया था। एक शराबी व्यक्ति एक घंटे से अधिक समय तक जहरीले कोबरा के साथ खेलता रहा। कोबरा के डंसने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

मधुबाबू नागराजू ने कोबरा को कादिरी में कॉलेज परिसर में रेंगते हुए देखा और उसे पकड़ लिया।

राहगीरों और आसपास खड़े लोगों ने नागराजू को कई बार चेतावनी देने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना। आखिरकार कोबरा ने उसे काट लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button