कमरतोड़ Work Pressure बना ‘जान का दुश्मन!’ ली 26 साल की महिला की जान, ऐसे रखें अपना ध्यान

हाल ही में पुणे से सामने आए एक मामले ने बदलते वर्क कल्चर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दरअसल यहां एक 26 साल की महिला की हद से ज्यादा वर्क प्रेशर की वजह से मौत हो गई। इस खबर के सामने आने के बाद से ही लोग लगातार इसकी चर्चा कर रहे हैं। ऐसे में एक्सपर्ट से जानते हैं कैसे करें वर्क प्रेशर (tips for work pressure) को डील।

  1. हाल ही में पुणे से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है।
  2. यहां काम के बहुत ज्यादा प्रेशर की वजह से एक 26 वर्षीय युवती की मौत हो गई।
  3. ऐसे में जरूरी है कि वर्क प्रेशर से बचने के लिए इसे सही तरीके से डील किया जाए।

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेट पर इस समय हर कहीं पुणे की एक प्राइवेट कंपनी लगातार चर्चा में बनी हुआ है। दरअसल, यहां का करने वाली 26 वर्षीय एना की कंपनी ज्वाइन करने के 4 महीने बाद ही मौत हो गई। हाल ही में सोशल मीडिया पर एनी की मां का एक लेटर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने यह दावा किया है कि ऑफिस के प्रेशर की वजह से उसकी जान चली गई। उन्होंने अपने लेटर में लिखा कि उन्होंने कंपनी में जाने के सिर्फ चार महीने बाद ही ओवर वर्कप्रेशर (work Place Stress Managment Tips) के कारण उसकी मौत हो गई।

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि एना की मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार में ऑफिस की तरफ से कोई शामिल तक नहीं हुआ। इस खबर के सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर वर्क प्रेशर और मेंटल हेल्थ चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में हमनेतुलसी हेल्थकेयर, नई दिल्ली के सीईओ और सीनियर मनोचिकित्सक डॉ. गौरव गुप्ता से बातचीत की और जानने की कोशिश की कि कैसे वर्क प्रेशर फिजिकल और मेंटल हेल्थ को प्रभावित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button