राष्ट्रपति रायसी के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, PM मोदी बोले- संकट की घड़ी में ईरान के साथ"/>

राष्ट्रपति रायसी के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, PM मोदी बोले- संकट की घड़ी में ईरान के साथ

एपी, दुबई। पूर्वी अजरबैजान में राष्ट्रपति रायसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है। ईरानी राज्य टेलीविजन के अनुसार राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) दूर अजरबैजान में हुआ है। रायसी अजरबैजान में एक बांध का उद्घाटन करने पहुंचे थे। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि हेलीकॉप्टर में मौजूद लोग सुरक्षित हैं कि नहीं।

बचाव दल कोशिश कर रहा है कि वह उस स्थान पर पहुंचे, जहां लैंडिंग हुई है। मौसम इतना खराब है कि वह वहां तक पहुंच नहीं पा रहा है। वन क्षेत्र में लैंडिंग होने की वजह से हवाएं बहुत तेज हैं। उस स्थान पर कोहरे व भारी बारिश होने की भी जानकारी मिल रही है। ईरान के सरकारी टीवी के अनुसार रईसी एक दिन की यात्रा के लिए ईरान के पड़ोसी देश अजरबैजान पहुंचे थे। इस दौरान वह अजरबैजान में एक बांध का उद्घाटन पहुंचे थे।

पीएम मोदी ने जताई चिंता

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर कहा कि आज राष्ट्रपति रायसी की हेलीकॉप्टर उड़ान के संबंध में रिपोर्टों से अत्यधिक चिंतित हूं। हम संकट की इस घड़ी में ईरानी लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। राष्ट्रपति और उनके साथियों की भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं।

विदेश मंत्री भी थे हेलीकॉप्टर में मौजूद

राष्ट्रपति के साथ हेलीकॉप्टर में देश के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन व अन्य अधिकारी भी साथ में थे। एक स्थानीय अधिकारी ने घटना की जानकारी पर बात करते हुए हेलीकॉप्टर क्रैश शब्द का उपयोग किया है। उसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि अभी इस बारे में बात करना बहुत जल्दबाजी होगा क्यों कि अभी तक घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button