LIVE: PM मोदी के बयान पर बवाल जारी, मल्लिकार्जुन खरगे ने मिलने के लिए मांगा समय"/>

LIVE: PM मोदी के बयान पर बवाल जारी, मल्लिकार्जुन खरगे ने मिलने के लिए मांगा समय

HIGHLIGHTS

  1. पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में दिया था बयान
  2. कांग्रेस के घोषणा-पत्र को लेकर साधा था निशाना
  3. राहुल गांधी बोले- झूठ बोल रहे पीएम मोदी

एजेंसी, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं के बयान और उन पर पलटवार का दौर जारी है। ताजा मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान रैली के दौरान की गई टिप्पणी का है। पीएम मोदी ने ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों का जिक्र किया तो कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए। यहां पढ़िए पूरी बयानबाजी

 
 

ताजा अपडेट यह है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा है। खगरे अपने साथ कांग्रेस का घोषणा-पत्र ले जाएंगे और दिखाएंगे कि जैसा दावा उन्होंने राजस्थान की रैली में किया है, वैसी कोई बात घोषणा-पत्र में नहीं लिखी गई है।

 
 

इससे पहले राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कहा, पीएम मोदी भाषण दे रहे हैं कि कांग्रेस महिलाओं की संपत्ति घुसपैठियों और आतंकवादियों को दे देगी। राजनीति इस स्तर तक गिर गई है और ऐसा इतिहास में नहीं हुआ। मैं चुनाव आयोग से सवाल पूछना चाहता हूं कि तुरंत कार्रवाई क्यों नहीं की गई। ईसी को इसकी निंदा करनी चाहिए और पीएम मोदी को नोटिस देना चाहिए।

सिब्बल ने आगे कहा, हम प्रधानमंत्री पद और उस पद पर आसीन व्यक्ति का सम्मान करते हैं, लेकिन जब प्रधानमंत्री सम्मान के लायक नहीं हो, तो देश के बुद्धिजीवियों को आवाज उठानी चाहिए। मोहन भागवत चुप हैं. वह चुप क्यों है?

 

बांसवाड़ा रैली में पीएम मोदी का बयान

पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली में कहा, ‘कांग्रेस का घोषणा पत्र कह रहा है कि वे माताओं-बहनों के सोने का हिसाब करेंगे, उसकी जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को बांट देंगे। उनको बांटेंगे, जिनके बारे में मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है।

naidunia_image

पीएम ने आगे कहा, पहले जब उनकी सरकार थी, उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठी करके किसको बांटेंगे? जिनके ज्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे। घुसपैठियों को बांटेंगे। आपकी मेहनत की कमाई का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? क्या आपको ये मंजूर है?’

भड़की कांग्रेस, राहुल गांधी ने दिया जवाब

कांग्रेस की ओर से तमाम प्रवक्ताओं के साथ ही राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एक्स पर लिखा,पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबराकर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं। कांग्रेस के घोषणा-पत्र में ऐसा कुछ नहीं है, जैसा दावा किया जा रहा है।

नरेंद्र मोदी ने आज मुसलमानों को घुसपैठिया और कई बच्चों वाले लोग कहा। 2002 से आज तक मोदी की एकमात्र गारंटी मुसलमानों को गाली देना और वोट प्राप्त करना रही है। अगर कोई देश की संपत्ति के बारे में बात कर रहा है, तो उसे पता होना चाहिए कि मोदी के शासन में भारत की संपत्ति पर पहला अधिकार उनके अमीर दोस्तों का हो गया है। आम हिंदुओं को मुसलमानों से डराया जाता है। – असदुद्दीन ओवैसी

भाजपा ने जारी किया मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो

इसके बाद भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर ‘पहला हक’ अल्पसंख्यक समुदाय का है। यह वीडियो 9 दिसंबर 2006 का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button