मास्को में बड़ा आतंकी हमला, आतंकियों ने संगीत कार्यक्रम में की गोलीबारी, 40 की मौत"/>

मास्को में बड़ा आतंकी हमला, आतंकियों ने संगीत कार्यक्रम में की गोलीबारी, 40 की मौत

मास्को, रायटर। रूस की राजधानी मास्को में बड़ा आतंकी हमला हो गया है। बंदूकधारियों ने क्रोकससिटी हाल में घुसकर संगीत कार्यक्रम में गोलीबारी कर दी, जिसमें 40 लोगों की मौत की खबर है। इस हमले में 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार इस आतंकी हमले को चार से पांच आतंकियों ने अंजाम दिया है। हमले में 40 लोगों के मारे जाने व 100 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। सुरक्षा एजेंसियों ने 100 से अधिक लोगों को इस हमले से बचाया है। घटनास्थल पर 70 से अधिक एम्बुलेंस मौजूद हैं, जो घायलों को अस्पताल ले जा रही हैं। हेलीकॉप्टरों को आग बुझाने के लिए लगाया गया है। हाल के बेसमेंट से 100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। अभी भी कुछ लोग छत पर मौजूद हैं।

अमेरिका पीड़ितों के साथ- जॉन किर्बी

मॉस्को के पास कॉन्सर्ट हॉल में हुए हमले पर एनएससी के रणनीतिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने कहा कि हिंसक गोलीबारी के बारे में ज्यादा नहीं बता सकता हूं। हम अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में हम रूसी अधिकारियों से बात करने के लिए कहेंगे। तस्वीरें बहुत ही भयानक हैं और उन्हें देखना मुश्किल है। हमारी संवेदनाएं इस भयानक गोलीबारी हमले के पीड़ितों के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि यह एक कठिन दिन होने वाला है, इसलिए हम उनके साथ हैं। हमारे दूतावास ने मॉस्को में सभी अमेरिकियों को अपनी सुरक्षा के लिए किसी भी बड़े समारोहों, संगीत कार्यक्रमों और शॉपिंग मॉल से बचने के लिए एक नोटिस जारी किया है। उन्हें वहीं रहना चाहिए, जहां वे हैं। विदेश विभाग से जुड़े रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button