संविधान की मूल प्रति से छेड़छाड़ का कांग्रेस और TMC का आरोप खारिज, पढ़िए सरकार का पक्ष

HIGHLIGHTS

  1. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं अधीर रंजन चौधरी
  2. सरकार ने कल सांसद को दी थी संविधान की प्रति
  3. आज भी लोकसभा में हो सकता है हंगामा

नई दिल्ली। संसद के विशेष सत्र के बीच लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि सरकार द्वारा जारी की गई संविधान (Indian Constitution) की कॉपी में सेक्युलर और सोशलिस्ट शब्द हटा दिया गया है। यही बात टीएमसी की सांसद डोला सेन ने भी कही। डोला सेना के मुताबिक, पार्टी इसका विरोध करेगी।

सरकार ने रखा पक्ष, सारे आरोप खारिज

इस बीच, सरकार ने भी अपना पक्ष रख दिया है। कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि सरकार ने संविधान की मूल प्रति ही सभी सदस्यों को भेंट की है।

संविधान की मूल प्रति देखने के लिए बाद कांग्रेस और टीएमसी के आरोप खारिज हो जाते हैं।

बता दें, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अगुवाई में सभी सांसदों ने मंगलवार को नए संसद भवन में प्रवेश किया था। इस दौरान सांसदों को संविधान की एक-एक प्रति भी भेंट की गई थी। अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने एक्स हैंडल के जरिए सरकार पर यह बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नई संसद में हमें संविधान की जो कॉपी दी गई, उसमें सेक्युलर और सोशलिस्ट शब्द नहीं हैं।

लोकसभा में विपक्ष के नेता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, अगर ये दो शब्द संविधान में मौजूद नहीं हैं, तो यह चिंताजनक बात है। सरकार ने यह बदलाव बहुत ‘चतुराई’ से किया और उनके इरादे सही नहीं है। मैं इस मुद्दे को संसद में उठाना चाहता था, लेकिन उन्हें ऐसा करने का मौका नहीं मिला।

अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी का किया बचाव, कहा- उनका भाषण हिंडनबर्ग शोध  पत्र के दावों पर आधारित था - Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury on Rahul  Gandhi speech in Parliament

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button