राहुल गांधी ने PM मोदी पर लगाया अपनी जाति छुपाने का आरोप, भाजपा ने ऐसे किया पलटवार"/>

 राहुल गांधी ने PM मोदी पर लगाया अपनी जाति छुपाने का आरोप, भाजपा ने ऐसे किया पलटवार

HIGHLIGHTS

  1. भारत जोडो न्याय यात्रा के दौरान उठाया पीएम मोदी की जाति का मुद्दा
  2. जाति आधारित जनगणना की लगातार मांग कर रही है कांग्रेस
  3. पढ़िए राहुल गांधी का पूरा बयान और देखिए वीडियो

एजेंसी. नई दिल्ली/राउरकेला। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। राहुल गांधी ने ओडिशा में कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने देश को अपनी जाति के बारे में झूठ बोला। वो OBC नहीं, सामान्य वर्ग के हैं।

राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। वे कभी जातीय जनगणना नहीं होने देंगे, क्योंकि उनका जन्म ओबीसी में नहीं हुआ, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ है।

राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी को विश्वास हो गया है कि कांग्रेस पार्टी हार जाएगी। इस देश के गरीब, एससी, एसटी और दलित पीएम मोदी को अपना नेता मानते हैं। वे जानते हैं कि पीएम मोदी उनके लिए काम करते हैं और उनके लिए चिंता करता है।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा, राहुल गांधी को पहले जातियों के बारे में अध्ययन करना चाहिए। उनको यह नहीं मालूम कि तेली जाति के लोग किस वर्ग में आते हैं। तेली समाज के लोग OBC वर्ग में आते हैं और प्रधानमंत्री मोदी उसी समाज से हैं। राहुल गांधी को देश के बारे में, देश के समाज के बारे में कोई ज्ञान नहीं है।

बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा, ‘राहुल गांधी का कोई भी गलत बयान यह नहीं बदल सकता कि पीएम मोदी का जन्म कहां हुआ। राहुल गांधी इस बात से निराश हैं क्योंकि पीएम मोदी ने संसद में कहा था कि जब उनके (राहुल गांधी के) परदादा (जवाहरलाल नेहरू) प्रधानमंत्री थे, उन्होंने मुख्यमंत्रियों को लिखा था कि वे आरक्षण के खिलाफ हैं। इस खुलासे के बाद राहुल गांधी के पास कोई जवाब नहीं है, इसलिए वे ऐसे बयान दे रहे हैं। और क्या पीएम मोदी पिछड़े वर्ग से हैं या कमजोर वर्ग से हैं वर्ग हो या न हो, उन्होंने कहा है कि इस देश में गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के अलावा कोई जाति नहीं है।

बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा, ‘हर कोई जानता है कि राहुल गांधी भारतीय ढांचे को ठीक से नहीं समझते हैं। वह अपने अधूरे ज्ञान का प्रदर्शन करते रहते हैं। पीएम मोदी संसद में कह चुके हैं कि वह कहां (ओबीसी समुदाय) से आते हैं। उन्हें कुछ भी बोलने या कोई आरोप लगाने से पहले भारत के बारे में उचित ज्ञान उत्पन्न करना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button