पूरी तरह से होगी फीचर लोडेड, जाने कीमत

Maruti की Brezza एक कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट कार है. अपने लॉन्च के समय से ही यह लोगों को के बीच काफी पसंद की जाती है. यह Maruti की रेंज में आने वाली गाड़ियों की लिस्ट में टॉप सेलिंग पर बनी रहने वाली कोम्पक्ट SUV है. आने वाली नयी Brezza का लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस कार को कंपनी 30 जून को लॉन्च करने वाली है.कंपनी ने नये Brezza में पहले से बेहतर लुक और एडवांस फीचर्स भी दिए हैं. तो चलिए इस गाड़ी से जुड़ी सभी बातों को डीटेल से जानते हैं.

पुरानी मॉडल से अगर तुलना की जाए तो Brezza के नये मॉडल में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. Brezza का फ्रंट और रियर भी पहले के मुकाबले दिखने में ज्यादा बेहतर होगा. Brezza के फ्रंट में नयी ग्रिल और बेहतर हेडलैम्प्स दिए गए हैं. इसके रियर में भी आपको नया टैललैम्प सेटअप देखने को मिल सकता है. Brezza के इंटीरियर पर नजर डालें तो इसमें कंपनी ने ड्यूल टोन डैशबोर्ड, Android Auto और Apple Carplay के सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, हेडअप डिस्प्ले, ऑटो AC, सनरूफ, रियर पैसंजर के लिए AC वेंट्स और 360 डिग्री कैमरा जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं. इस कार में कई सेफ्टी रिलेटेड फीचर्स भी आपको मिल जाएंगे. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई जरुरी फीचर्स दिए गए हैं.

Brezza के इंजन की बात करें तो इस कार में बिलकुल नया इंजन दिया जाने वाला है. नये Brezza में 1.5L 4 सिलिंडर का K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जाने वाला है. यह इंजन 103bhp की पावर और 137nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस कार को कंपनी CNG मॉडल में भी लॉन्च कर सकती है. नया Brezza माइलेज के मामले में भी पहले से ज्यादा बेहतर होगा। नये Brezza में आपको 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा. कंपनी का कहना है की Maruti की रेंज में यह पहली कार है जिसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्टिंग में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. लेकिन, यह खबर अभी तक पुख्ता नहीं हुई है.

Brezza को 30 जून को लॉन्च किया जाएगा. इस कार के कीमत की बात करें तो इसे कंपनी काफी अग्रेसिव प्राइसिंग के साथ लॉन्च कर सकती है. नयी Brezza को 8 लाख से लेकर 12 लाख रुपये के बीच भारत में लॉन्च किया जा सकता है. इंडियन मार्केट में इस कार का मुकाबला Tata Nexon जैसी गाड़ियों से होना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button