पनीर खाने के है शौक़ीन? तो ज़रूर ट्राय करें पनीर से बना यह स्नैक्स

नई दिल्ली: यदि आप पनीर खाने के शौक़ीन हैं, तो यहां एक डिश है जो निश्चित रूप से आपके पसंदीदा में से एक बन जाएगी। पनीर गोल्डन फ्राई पनीरसेबना व्यंजन है इस स्नैक की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कुछ ही सामग्री के साथ तैयार किया जा सकता है। पनीर को पहले क्यूब्स में काटाजाता है, फिर कुछ मसालों और नींबू के रस में मैरीनेट किया जाता है, फिर कॉर्नफ्लोर के घोल में डालकर तला जाता है। आप क्रिस्पी पनीरक्यूब्स को टोमैटो केचप, पुदीने की चटनी या अपनी पसंद के किसी अन्य डिप के साथ परोस सकते हैं। इस स्वादिष्ट पनीर गोल्डन फ्राई डिश कोशाम की चाय के दौरान परोसें और इसे अपनी पसंद के गर्म पेय के साथ परोसें। आप इस आसानी से बनने वाले पनीर स्नैक को पार्टियों, जन्मदिन या ऐसे अन्य अवसरों पर परोस सकते हैं। बच्चे हों या बड़े, पनीर की यह स्वादिष्ट रेसिपी सभी को जरूर पसंद आएगी।

200 ग्राम पनीर

1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर

1 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर

1/4 कप मक्के का आटा

1/4 कप ब्रेडक्रंब

1 छोटा चम्मच धनिया पाउडर

4 बड़े चम्मच नींबू का रस

आवश्यकता अनुसार नमक

1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च

1 कप सरसों का तेल

एक बाउल में कॉर्नफ्लोर, नमक, काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और धनिया पाउडर डालें। घोल बनाने के लिएआवश्यकतानुसार पानी डालें।

अब पनीर को छोटे छोटे क्यूब्स में काट कर एक प्याले में निकाल लीजिए. इसमें नींबू का रस डालकर पनीर के क्यूब्स को अच्छी तरह से टॉस करलें।

अब प्रत्येक पनीर क्यूब को कॉर्न फ्लोर के घोल में डुबोएं और ब्रेडक्रंब में कोट करें। इस बीच, एक पैन में सरसों का तेल डालें और धुआं निकलनेतक गर्म करें। अब गरम तेल में लपेटे हुए पनीर के टुकड़े डालिये और दोनों तरफ से सुनहरा होने तक तल लीजिये. सभी पनीर क्यूब्स को छोटेबैचों में तलें।

पनीर के सारे टुकड़े भुन जाने के बाद इन्हें टमॅटो कैचप और पुदीने की चटनी के साथ परोसें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button