अक्षर पटेल ने तोड़ा शोएब मलिक का 17 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली. अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 35 गेंद पर नॉटआउट 64 रनों की पारी खेली और छक्के के साथ टीम इंडिया को आखिरी ओवर में दो विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच के असली हीरो अक्षर पटेल ही रहे और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर ने ऐसा प्रदर्शन किया, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद होगी। इस दौरान अक्षर पटेल ने 17 साल पुराना पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला।

धवन ने बताई जीत की असली वजह, 10 रन बनाने वाले खिलाड़ी को भी सराहा

वनडे इंटरनेशनल में 300+ रनों के स्कोर का सफलता से पीछा करते हुए किसी टीम की ओर से बेस्ट इंडिविजुअल स्कोर अब अक्षर पटेल के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड शोएब मलिक के नाम दर्ज था। शोएब मलिक ने 2005 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए वनडे इंटरनेशनल मैच में 65 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान ने तब भारत के खिलाफ सात विकेट पर 319 रन बनाकर मैच जीता था।

मैच की बात करें तो शाई होप की सेंचुरी और कप्तान निकोलस पूरन की 77 रनों की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में छह विकेट पर 311 रन बनाए। अक्षर पटेल ने 9 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं 7 ओवर में 54 रन खर्चकर शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके। भारत ने श्रेयस अय्यर (63), संजू सैमसन (54) और अक्षर पटेल की पारियों के दम पर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button