UPSI Result जल्द होगा जारी, BPSC, SSC, BSSC, रेलवे में बंपर भर्तियों के मौके

बिहार, यूपी, राजस्थान, झारखंड समेत विभिन्न राज्यों में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए इन दिनों कई विभागों में वैकेंसी हैं। रेलवे, भारतीय सेना, पुलिस सेवा, शिक्षक, एसएससी एमटीएस, जेएसएससी स्नातक स्तरीय समेत कई पदों पर भर्तियां हैं। इसी के साथ-साथ विभिन्न भर्तियों के परिणाम भी जारी हो रहे हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को वीडीओ ( ग्राम विकास अधिकारी ) की प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। इसके अलावा 9000 से ज्यादा पदों के लिए हुई यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट भी कभी भी जारी किया जा सकता है। यूपी पुलिस एसआई एएसआई (गोपनीय, क्लर्क व अकाउंट्स) भर्ती की पीएसटी व डीवी की तिथियां भी जारी हो गई हैं।

अब एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स

UGC एक साथ दो डिग्री पाने का मौका देगा। फुल-टाइम फिजिकल मोड में एक कोर्स और दूसरा ऑनलाइन, दूरस्थ शिक्षा से भी संभव होगा। छात्र एक ऑनलाइन को दूसरे ऑनलाइन कार्यक्रम के साथ भी आगे बढ़ा सकेंगे।

Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में 10वीं पास के लिए कई पदों पर भर्ती

भारतीय सेना ने मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरसी) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुक, टेलर, बार्बर, रेंज चौकीदार और सफाईवाला के कुल 14 पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। आवेदन ऑफलाइन मोड से करना होगा।

 

BPSC Headmaster Recruitment 2022 : बीपीएससी हेडमास्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

बीपीएससी के माध्यम से शिक्षा विभाग में उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाअध्यापक के 6421 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन की तारीख अब 21 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले आवेदन की तारीख  11-04-2022 तय की गई थी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in या onlinebosc.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RBI recruitment 2022: भारतीय रिजर्व बैंक में 303 पदों पर भर्ती,

भारतीय रिजर्व बैंक ने ग्रेड बी के 303 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आरबीआई की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 मार्च से एक्टिव होगी। वहीं आवेदन की लास्ट डेट 18 अप्रैल 2022 है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आरबीआई की वेबसाइट rbi.org.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UP Police Bharti 2022 : यूपी पुलिस में SI व ASI के 243 पदों पर नई भर्ती की प्रकिया शुरू, टेंडर नोटिस जारी

यूपी पुलिस में एसआई एएसआई की नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इस भर्ती परीक्षा को करवाने के लिए टेंडर नोटिस जारी कर दिया। नोटिस के मुताबिक यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) के 66 पदों असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (क्लेरिकल) के 143 पदों व असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (अकाउंट्स)  के 34 पदों पर भर्ती निकाली गई है। बोर्ड ने भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए विभिन्न परीक्षा एजेंसी कंपनियों से टेंडर के माध्यम से निविदाएं आमंत्रित की हैं।

यूपी पुलिस में 5381 नए पदों को मंजूरी

पुलिस विभाग की विभिन्न इकाइयों में 5381 नए पदों को मंजूरी दे दी। इसमें राजपत्रित श्रेणी के 86 व अराजपत्रित श्रेणी के 5295 पद शामिल हैं। ये पद साइबर क्राइम, फॉरेन्सिक साइंस, सोशल मीडिया, एसटीएफ व एटीएस आदि के लिए हैं।

DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्तियां, देखिए आवेदन शर्तें

गार्गी कॉलेज (दिल्ली विश्वविद्यालय) ने नॉन-टीचिंग स्टाफ की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल रिक्तियों की संख्या 23 है। डीयू गार्गी कॉलेज की इस भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी गार्गी कॉलेज की वेबसाइट gargicollege.in या डीयू की वेबसाइट du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी 23 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

RPSC ने निकाली सीनियर टीचरों की भर्ती

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक के 9782 पदों पर भर्ती निकाली है। हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, संस्कृत और उर्दू व पंजाबी विषयों के अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। अंग्रेजी के 1668 पद, गणित के 1613 और संस्कृत के 1800 पदों व हिन्दी के 1298 पदों समेत कुल 9782 पदों भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए स्नातक पास व बीएड डिग्रीधारी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 11 अप्रैल 2022 से ऑनलाइन शुरू होने हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई 2022 है।

RSMSSB House Keeper Online Form 2022 : राजस्थान हाउसकीपर भर्ती

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की हाउस कीपर (House Keeper) सीधी भर्ती 2022 के आवेदन की प्रक्रिया जारी है। कुल रिक्तियों की संख्या 33 है। जिनमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 29 और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 33 पद हैं। वेबसाइट www.sso.rajasthan.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मई 2022 निर्धारित की गई है।
योग्यता : स्नातक व होटल मैनेजमेंट एवं कैटरिंग की मान्यता प्राप्त संस्था से आवासीय संचालन एवं प्रबंधन में पीजी डिप्लोमा आवश्यक या 10+2 और हाउसकीपिंग ट्रेड में डिप्लोमा।

रेलवे भर्ती 2022 : रेल इंजन कारखाना में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, नहीं होंगे लिखित परीक्षा व इंटरव्यू

Railway Recruitment 2022 : बनारस रेल इंजन कारखाना, वाराणसी ने 45वीं बैच एक्ट अप्रेंटिस 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत विभिन्न ट्रेड्स के लिए अप्रेंटिस के 374 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये भर्तियां आईटीआई पास और महज 10वीं पास दोनों योग्यता वाले युवाओं के लिए निकाली गई हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एप्लाई करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल (शाम 4.45 बजे तक) है। ऑनलाइन दस्तावेज अपलोड करने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल 2022 (शाम 4.45 बजे तक) है। इच्छुक उम्मीदवार blw.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SSC MTS Havaldar Recruitment 2022 : एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती

एसएससी एमटीएस हवलदार भर्ती के लिए आवेदन जारी हैं। एमटीएस की वैकेंसी के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा जबकि हवलदार की 3603 वैकेंसी निकली हैं। एमटीएस और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) दोनों पदों के लिए 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2022 है। पेपर-1 का आयोजन जुलाई 2022 में होगा।

Railway Recruitment 2022 : ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर 2972 भर्ती निकाली

ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर 2972 भर्ती निकाली है। इन पदों पर चयन मेरिट के आधार पर होगा जो कि 8वीं-10वीं व आईटीआई के मार्क्स के आधार पर बनेगी। परीक्षा व इंटरव्यू नहीं होंगे।

वैकेंसी की डिटेल्स
हावड़ा डिवीजन: 659 पद

लिलुआ डिवीजन: 612 पद

सियालदाह डिवीजन: 297 पद

कांचरापाड़ा डिवीजन: 187 पद

मालदा डिवीजन: 138 पद

आसनसोल डिवीजन: 412 पद

जमालपुर डिवीजन: 667 पद

 

IFFCO Recruitment : एग्रीकल्चर ग्रेजुएट व अकाउंट्स ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी

इंडियन फॉर्मर्स फर्टिलाइजर कॉपरेटिव लिमिटेड (इफ्को) ने एग्रीकल्चर ग्रेजुएट व अकाउंट्स ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी निकाली है। अकाउंट्स ट्रेनी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है। सीए इंटर पास व कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ कॉमर्स में ग्रेजुएशन करने वाले युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 40000-75000 प्रति माह सैलरी मिलेगी। एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी (एजीटी) पद के लिए बीएससी एग्रीकल्चर डिग्री धारक युवा आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए भी अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है। इन पदों के लिए 37000-70000 प्रति माह सैलरी मिलेगी।

UP Police SI ASI भर्ती के DV व PST की डेट जारी

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने SI ASI के 1329 पदों पर भर्ती के डीवी व पीएसटी राउंड की तिथियां जारी कर दी हैं। एडमिट कार्ड 16 अप्रैल को जारी होंगे। पीएसटी व डीवी 19 मई से शुरू होंगे।
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने गोपनीय, लिपिक व लेखा में उप निरीक्षक व सहायक उप निरीक्षक भर्ती के शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) व डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) का शेड्यूल जारी कर दिया है। पीएसटी व डीवी 19 मई से शुरू होंगे। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा है कि अभ्यर्थी 16 अप्रैल 2022 सुबह 10 बजे से अपने PST DV एडमिट कार्ड uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

RPSC Senior Teacher II Recruitment 2022

राजस्थान लोक सेवा आयोग की सीनियर टीचर 9782 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, संस्कृत और उर्दू व पंजाबी विषयों के अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। अंग्रेजी के 1668 पद, गणित के 1613 और संस्कृत के 1800 पदों व हिन्दी के 1298 पदों समेत कुल 9782 पदों भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए स्नातक पास व बीएड डिग्रीधारी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई 2022 है।

UPSC CMS 2022

संघ लोक सेवा आयोग, संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (UPSC CMS 2022) के लिए भी आवेदन जारी हैं।  उम्मीदवार यूपीएससी परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 687 रिक्तियों को भरा जाना है। नोटिफिकेशन के अनुसार, आयोग ने यूपीएससी सीएमएस 2022 परीक्षा 17 जुलाई 2022 के लिए निर्धारित की है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

UPSC IES ISS 2022: 26 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन  (UPSC) की इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) और इंडियन स्टैटिक्स सर्विस परीक्षा (ISS) के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है।  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। जो उम्मीदवार  यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा 2022 में उपस्थित होना चाहते हैं, वे 26 अप्रैल 2022 तक upsc.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। आयोग देश भर के विभिन्न केंद्रों पर 24 जून से 26 जून तक IES और ISS परीक्षा 2022 आयोजित करेगा। इस साल 53 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

RPSC SI PET Result : राजस्थान सब इंस्पेक्टर पीईटी का रिजल्ट जारी

RPSC Rajasthan Police Sub Inspector SI PET Exam Result 2022 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का पीईटी चरण का रिजल्ट जारी कर दिया है।

P Police SI Result : यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट का इंतजार

UP Police SI Result : यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट का इंतजार जारी है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने SI ASI क्लर्क अकाउंट्स भर्ती के अभ्यर्थियों को गैर-मान्यता प्राप्त संस्थानों द्वारा जारी किए जा रहे फर्जी सर्टिफिकेट को लेकर सतर्क किया है। भर्ती बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी का सर्टिफिकेट फर्जी पाया जाता है तो न सिर्फ अभ्यर्थी की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी बल्कि उस अभ्यर्थी व संस्थान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी जाएगी। पढ़ें पूरी खबर 

SSC CGL के एग्जाम शुरू

एसएससी सीजीएल टियर-1 के एग्जाम 11 अप्रैल 2022 से शुरू हो चुके हैं। अभ्यर्थी अपने अपने रीजन की एसएससी वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

BEL recruitment 2022: बीईएल में भर्ती

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट व टेक्निशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इंजीनियरिंग असिस्टेंट की 66 और टेक्निशियन ग्रेड सी की 25 वैकेंसी हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। इच्छुक उम्मीदवार bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

BOB Recruitment 2022: एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर की 26 भर्ती

बैंक ऑफ बड़ौदा में एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर के 26 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार bankofbaroda.in पर जाकर 26 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। पढ़ें पूरी खबर

BSEB 10th Compartment Exams 2022: बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट जारी

बिहार बोर्ड (बीएसईबी) ने 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। परीक्षा का शेड्यूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। बिहार बोर्ड दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की शुरुआत 5 मई, 2022 से की जाएगी। वहीं, परीक्षा की समाप्ति 9 मई, 2022 को होगी। परीक्षा का आयोजन दो पाली में 9.30 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक और दोपहर 1.45 से शाम 4.30 बजे किया जाएगा।

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ में एसआई और एआरटीओ की 20 वैकेंसी

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) के 2 और परिवहन उप निरीक्षक (ट्रांसपोर्ट एसआई) के 18 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। ऑनलाइन आवेदन 15 अप्रैल 2022 से शुरू होंगे। एप्लाई करने की अंतिम तिथि 14 मई 2022 है।

RSMSSB VDO Result : राजस्थान वीडीओ भर्ती का रिजल्ट जारी, 175757 पास

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने मंगलवार को ग्राम विकास अधिकारी (प्रारम्भिक) सीधी भर्ती परीक्षा-2021 का परिणाम जारी कर दिया। बोर्ड सचिव ने बताया कि ग्रामीण विकास अधिकारी के लिए कुल 5396 रिक्त पदों के लिए कुल 175757 अभ्यार्थियों को सूचीबद्व किया गया है। इनमें नॉन टीएसपी के 168750 व टीएसपी के 7007 अभ्यर्थी शामिल है। ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा परिणाम एवं अन्य जानकारियां बोर्ड की वेबसाईट www.rsmssb.rajasthan.gov.in उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button