अरुणाचल में विपक्ष पर बरसे PM मोदी, जब सीमाओं को सुरक्षित व मजबूत करना था, तब कांग्रेस की सरकारें घोटालों में व्यस्त थी"/>

अरुणाचल में विपक्ष पर बरसे PM मोदी, जब सीमाओं को सुरक्षित व मजबूत करना था, तब कांग्रेस की सरकारें घोटालों में व्यस्त थी

HIGHLIGHTS

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है।
  2. अरुणाचल के 35 हजार गरीब परिवारों को अपने पक्के घर मिले हैं।
  3. साथ ही त्रिपुरा के हजारों परिवारों को नल कनेक्शन मिले हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल दौरे के दौरान आज कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सेला सुरंग का उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है। साउथ एशिया और ईस्ट एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्ते की एक-एक मजबूत कड़ी, यह हमारा नॉर्थ ईस्ट बनने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज अरुणाचल प्रदेश में एक साथ 55,000 करोड़ रुपए से अधिक के परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है।

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “… आपके बच्चे किस हाल में हैं इसकी परवाह इन्होंने(कांग्रेस-INDIA गठबंधन) कभी नहीं की और न ही कभी करेंगे…

अरुणाचल में 35 हजार परिवारों को मिले पक्के घर

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अरुणाचल के 35 हजार गरीब परिवारों को अपने पक्के घर मिले हैं। साथ ही त्रिपुरा के हजारों परिवारों को नल कनेक्शन मिले हैं। उत्तर पूर्व के अलग-अलग राज्यों में कनेक्टिविटी से जुड़े की प्रोजेक्ट्स का आज शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है।। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर पूर्वीॉ राज्यों को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार ने विशेष तौर पर ‘मिशन पाम ऑयल’ की शुरुआत की थी। इस खास मिशन के तहत पहली ऑयल मिल का लोकार्पण हुआ है। इससे यहां के किसानों की आय में भी बढ़ोतरी होगी।

कांग्रेस घोटालों में व्यस्त थी

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जिस समय हमारे देश की सीमाओं पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना चाहिए था, तब कांग्रेस की सरकारें घोटाले में व्यस्त थी। कांग्रेस की सरकार सीमा पर बसे हमारे गांवों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास पर हमने जितना निवेश बीते 5 वर्ष में किया है, कांग्रेस को उतना निवेश करने में 20 साल लग जाते।

लालू यादव के बयान पर फिर बोले पीएम मोदी

लालू यादव के विवादित बयान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि INDI गठबंधन के परिवारवादी नेताओं ने मुझ पर हमले तेज कर दिए हैं। आजकल वो पूछ रहे हैं कि मोदी का परिवार कौन है। गाली देने वालों कान खोलकर सुन लो, अरुणाचल के पहाड़ों में रहने वाला हर परिवार कह रहा है कि ये मोदी का परिवार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button