Jammu: पीएम मोदी ने दी 32,000 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात, संबोधन में कही ये बड़ी बातें"/>

Jammu: पीएम मोदी ने दी 32,000 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात, संबोधन में कही ये बड़ी बातें

HIGHLIGHTS

  1. पीएम मोदी ने दुनिया के सामने रखी जम्मू-कश्मीर के विकास की तस्वीर
  2. 32000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
  3. विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की

एजेंसी, जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने 32,000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मौलाना आजाद स्टेडियम में रैली को भी संबोधित किया।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 370 की ताकत देखिए, 370 जाने के कारण आज मैंने हिम्मत के साथ देशवासियों को कहा है कि अगले चुनाव में भाजपा को 370 दीजिए और NDA को 400 पार कर दीजिए। अब प्रदेश का कोई भी इलाका पीछे नहीं रहेगा, सब मिलकर आगे बढ़ेंगे।

जम्मू-कश्मीर बहुत दशकों तक परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है। परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है… ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए योजनाएं नहीं बनाती। सिर्फ अपने परिवार की सोचने वाले लोग कभी आपके परिवार की चिंता नहीं करेंगे।

पिछली बार 2013 में यहीं दिया था भाषण

जम्मू शहर में प्रधानमंत्री की वर्ष 2013 के बाद यह दूसरी रैली है। दिसंबर 2013 में उन्होंने इसी स्टेडियम में रैली में जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक बदलाव और खानदानी सियासत को उखाड़ने की ललकार लगाते हुए लोगों से सुरक्षित, शांत और विकसित जम्मू-कश्मीर की स्थापना के लिए और अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के लिए भाजपा को वोट देने का आग्रह किया था।

2013 में पीएम मोदी ने कहा था कि जम्मू को आईआईटी और आईआईएम नहीं मिलना चाहिए किया। (नीचे देखिए उस समय दिए गए भाषण का वीडियो) आज पीएम मोदी जम्मू में 200 एकड़ में 500 करोड़ से तैयार हुए आईआईएम का उद्घाटन करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा अहम माना जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button