INDIA Alliance: वामदलों से समझौते को राजी नहीं ममता बनर्जी, बताया दिल्ली में कैसे बन सकती है विपक्ष की सरकार"/>

INDIA Alliance: वामदलों से समझौते को राजी नहीं ममता बनर्जी, बताया दिल्ली में कैसे बन सकती है विपक्ष की सरकार

HIGHLIGHTS

  1. सीपीएम के खिलाफ ममता बनर्जी का बड़ा हमला
  2. बंगाल में गठबंधन की संभावनाएं और कमजोर हुईं
  3. कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, पार्टी राहुल की यात्रा में बिजी

एजेंसी, कोलकाता/नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी दलों के इंडी गठबंधन (INDIA Bloc) में लगातार दरार पड़ रही है। ताजा खबर यह है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने वाम दलों (CPM) के साथ चुनावी गठबंधन करने से इनकार कर दिया है।

ममता ने कहा, ‘मैं सीपीएम के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार नहीं हूं, जिसने लाखों लोगों की जान ले ली है। लोगों के घरों को नष्ट कर दिया।’

भाजपा और नरेंद्र मोदी का सामने करने के लिए बनाए गए इंडिया गठबंधन के लिए ममता का यह बयान एक और झटका है। दीदी पहले ही एलान कर चुकी है कि उनकी पार्टी बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

…तो कैसे बनेगी केंद्र में विपक्ष की सरकार

ममता बनर्जी ने दावा किया कि यदि समान विचारधारा वाले दल साथ आए, तो दिल्ली में बैठी मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना संभल है।

अब क्या करेगी कांग्रेस

ममता बनर्जी का यह रुख कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाने वाला है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के कारण ही क्षेत्रीय दल नाराज हो रहे हैं। नीतीश कुमार भी सीटों के बंटवारे पर जल्दी फैसला करने को कह रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने एक नहीं सुनी। आखिरकार उन्होंने पलटी मार ली।

उत्तर प्रदेश में भी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। आम आदमी पार्टी भी पंजाब में कांग्रेस के लिए एक सीट छोड़ने को तैयार नहीं है।

naidunia_image

हालांकि इन सबके बाद भी कांग्रेस नेता कर रहे हैं कि वे बीच का रास्ता निकाल लेंगे। वैसे अभी पूरी की पूरी कांग्रेस राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में लगी है। जबकि इधर इंडिया गठबंधन लगातार कमजोर होता जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button