ऑडी Q3 और Q3 स्पोर्टबैक का भारत में निर्माण हुआ शुरू

ऑडी इंडिया ने घोषणा की है कि उसने भारत में नई क्यू3 और क्यू3 स्पोर्टबैक एसयूवी को स्थानीय रूप से असेंबल करना शुरू कर दिया है. Q3 को पिछले साल अगस्त में भारत में लॉन्च किया गया था, जबकि स्पोर्टबैक को 2023 में पहले लाइन-अप में जोड़ा गया था. डिलेवर की गई दोनों एसयूवी को शुरुआत में सीबीयू के जरिये आयात किया गया था, लेकिन जैसा कि ऑडी ने पहले ही दोनों मॉडलों को स्थानीय रूप से असेंबल किए जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया था. उनके बाजार में लॉन्च के समय (और उसी के अनुसार उनकी कीमत), Q3 और Q3 स्पोर्टबैक दोनों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. एसयूवी को अन्य ऑडी मॉडलों के साथ फोक्सवैगन समूह के औरंगाबाद प्लांट से बाहर से पेश किया जाएगा.

Q3 को भारत में पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था

ऑडी के बाकी लाइन-अप की तरह Q3 और Q3 स्पोर्टबैक दोनों पेट्रोल-ओनली मॉडल हैं. दोनों एसयूवी समान 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग करती हैं जो 187 बीएचपी की ताकत और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करती हैं. ताकत को 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जरिए पहियों तक भेजा जाता है.

मानक Q3 दो प्रकारों में बिक्री पर है, प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी एसयूवी में एलईडी हेडलाइट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड फ्रंट सीट्स, सेलेक्टेबल एम्बिएंट लाइटिंग, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल और बहुत कुछ है. Q3 स्पोर्टबैक इस बीच समान किट के साथ आती है, लेकिन प्रावरणी के लिए स्पोर्टियर विवरण के साथ दिया गया है. स्पोर्टबैक केवल एक तकनीकी वैरिएंट में उपलब्ध है.

Q3 की कीमत ₹44.89 लाख से ₹50.39 लाख तक है, जबकि स्पोर्टबैक की कीमत ₹51.43 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) है. Q3 मर्सिडीज-बेंज GLA और BMW X1 के खिलाफ जाता है, हालांकि Q3 स्पोर्टबैक में प्रत्यक्ष प्रतियोगी की कमी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button