ट्विटर ब्लू टिक सर्विस दोबारा हुई लॉन्च

बीते दिनों ट्विटर और एलन मस्क काफी चर्चे में रहे है. चर्चा का सिलसिला तब शुरू हुआ जब उन्होंने Twitter को खरीदा और कंपनी में काम कर रहे टॉप लेवल मैनेजमेंट को काम से निकालना शुरू किया. केवल यही नहीं Twitter अधिग्रहण के बाद Elon Musk ने प्लैटफॉर्म पर ब्लू सब्सक्रिप्शन की शुरुआत की लेकिन कुछ ही समय बाद कुछ दिक्कतों की वजह से इसे बंद करना पड़ा. Twitter Blue सर्विस बंद होने के बाद कंपनी ने इसमें कई तरह के बदलाव किये और अब इसे दोबारा यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया. अगर आप Twitter यूजर हैं और iPhone से Twitter एक्सेस करते हैं तो बता दें Twitter पर ब्लू टिक सुब्स्क्रिप्शन के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे.

अगर आप सोच रहे हैं कि Twitter ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए आपको कितने पैसे चुकाने पड़ेंगे तो बता दें, अगर आप Twitter को वेब प्लैटफॉर्म से एक्सेस करते हैं तो इसके लिए आपको प्रतिमाह के हिसाब से 8 डॉलर्स चुकाने पड़ेंगे. वहीं, iOs यूजर्स के लिए इस सब्सक्रिप्शन फी की कीमत 11 डॉलर्स तय की गयी है. वेब प्लैटफॉर्म से अगर इसकी तुलना करें तो यह तकरीबन 30 प्रतिशत ज्यादा है. कंपनी यह जो अतिरिक्त चार्ज ग्राहकों से वसूल रही है वह ऐप स्टोर से इन-ऐप खरीदारी के लिए टांजेक्शन फीस की भरपाई करने के लिए ले रही है. Twitter ने आगे बताते हुए कहा कि यूजर्स सम्बंधित वेबसाइट पर जाकर भी सब्सक्रिप्शन फी का भुगतान कर सकेंगे और ब्लू टिक सुसबक्रिप्शन ले सकेंगे. केवल यही नहीं Android यूजर्स भी ट्विटर के इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे और आने वाले कुछ ही दिनों के अंदर Twiter एंड्रॉइड ऐप स्टोर पर भी परचेज ऑप्शंस मुहैय्या करा देगी.

जानकारी के लिए बता दें Twitter केवल Blue Tick फीचर की ही वापस लेकर नहीं आ रही है. बल्कि, इसके साथ ही Gold और Grey टिक फीचर को भी प्लैटफॉर्म से जोड़ने की तैयारी कर रही है. केवल यही यही नहीं आने वाले कुछ ही दिनों में हमें प्लैटफॉर्म पर एडिट ट्वीट, 1080p वीडियो अपलोड, रीडर मोड और ब्लू चेकमार्क जैसे अनेकों फीचर्स प्लैटफॉर्म पर जोड़े जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button