Hartalika Teej Mehndi Designs: हरितालिका तीज में नेचुरल मेकअप लुक और फ्लोरल मेहंदी डिजाइन से खिल उठेगा आपका लुक

HighLights

  1. तीज के लिए हो खास मेकअप और मेहंदी
  2. मेकअप और मेहंदी एक्सपर्ट ने दिए टिप्स
  3. सहज और कंफर्टेबल ड्रेस का करे चुनाव

बिलासपुर। Hartalika Teej Makeu & Mehndi Design: तीज का त्योहार नजदीक है, और महिलाओं के बीच मेहंदी और मेकअप की तैयारियां जोरों पर हैं। इन दिनों बाजार मे मकेअप आर्टिस्ट और मेहंदी आर्टिस्ट की भारी डिमांड बनी हुई है।इस पर्व पर महिलाएं मेहंदी लगाती हैं और सजती-संवरती है। हर महिला इस दिन खूबसूरत दिखना चाहती है और चाहती है कि उसके साज-श्रृंगार में कोई कमी ना हो, ताकि दूसरे लोग उसकी तारीफ करते न थकें। ऐसे में बहुत जरूरी है कि महिलाओं का मेकअप, साड़ी, मेहंदी सब सही हो। यहां हम आपको ऐसे ही ब्यूटी टिप्स बता रहे हैं,जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे और लोग आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे।

तीज के लिए आकर्षक मेकअप लुक्स – Teej Makeup Look Ideas
 
1. सॉफ्ट और नेचुरल मेकअप लुक
 
मेकअप आर्टिस्ट प्राप्ति रय भगत कहती हैं कि तीज के दिन, हल्का और नेचुरल मेकअप लुक सबसे अच्छा होता है। सबसे पहले, त्वचा को हाइड्रेटेड रखें। बेसन, दही, और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाएं ताकि त्वचा स्वस्थ और टाइट बनी रहे। मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ से मसाज करें। आंखों के लिए काजल और हल्का मैट या मैटेलिक आई शैडो चुनें। होंठों पर न्यूड या हाइड्रेटिंग लाल शेड लगाएं और बालों को सादी स्टाइल में जूड़ा या छोटी चोटी करें।
2. ग्लैमरस मेकअप लुक
 
वह कहती है कि यदि आप थोड़ा ग्लैमरस दिखना चाहती हैं, तो ब्राइट मेकअप का चयन करें। फेस को हाइलाइट करने के लिए हल्के बेस के साथ ब्रोंज़र का उपयोग करें। आइब्रो को अच्छी तरह शेप दें और स्मोकी आई लुक अपनाएं। आंखों पर शिमरी आई शैडो और थिक मस्कारा का इस्तेमाल करें। होंठों के लिए रेड या प्लम शेड्स का चयन करें जो पूरे लुक को उभारते हैं। फैब्रिक की बात करें तो हल्के सिल्क या शिफॉन साड़ी या लहंगा पहनें जो आरामदायक भी हो।
 
तीज के लिए सुंदर मेहंदी डिजाइन

 

1. अरेबिक मेहंदी डिजाइन – Hartalika Teej Arabic Mehndi Designs
 
मेहंदी आर्टिस्ट अंजलि राठौर बताती हैं कि तीज पर अरेबिक मेहंदी डिजाइन काफी लोकप्रिय है। यह न केवल खूबसूरत दिखती है बल्कि जल्दी भी लग जाती है। इसमें फिंगर और बैक हैंड पर सिंपल बेल और फ्लावर डिजाइन होते हैं। वर्किंग महिलाएं इस स्टाइल को अपनाकर कम समय में अपनी मेहंदी पूरी कर सकती हैं।

 

2. फ्लोरल और क्रिस क्रॉस मेहंदी डिजाइन
 
फ्लोरल मेहंदी डिजाइन तीज के मौके पर हमेशा से पसंदीदा रहा है। बैक हैंड पर फूलों का खूबसूरत पैटर्न और उंगलियों पर क्रिस क्रॉस डिजाइन इसे और आकर्षक बनाता है। यह डिजाइन उन महिलाओं के लिए परफेक्ट है जो पारंपरिक और माडर्न का काम्बिनेशन चाहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button