न्यू ईयर पार्टी के बाद नहीं उतरा हैंगओवर, घर पर ट्राई करें ये उपाय

बीती रात यानी 31 दिसंबर की शाम को नए साल का स्वागत करने के लिए लोगों ने जमकर पार्टी की है। इस दौरान कुछ लोगों ने शराब का सेवन भी यकीनन किया होगा। बहुत ज्यादा शराब पीने की वजह से कई लोगों को हैंगओवर हो जाता है। ऐसे में यहां कुछ तरीके बता रहे हैं जो हैंगओवर से निपटने में आपकी मदद कर सकते हैं।

खूब पानी पीएं

हैंगओवर से निपटने के लिए सबसे अच्छा और आसान तरीका ये है कि आप खूब सारा पानी पीएं। हैंगओवर के लक्षणों से निपटने के लिए आपको बहुत सारा पानी, नारियल पानी या किसी स्पोर्ट्स एनर्जी ड्रिंक पीनी चाहिए। जितना अधिक आप पीएंगे, आप उतने ही जल्दी ठीक हो जाएंगे।

अदरक 

रसोई में मौजूद अदरक एक बेहतरीन इंग्रेडिएंट है। यह थकान और उल्टी को कम करने में बहुत अच्छा काम करता है। आपको बस इतना करना है कि सुबह उठने के बाद अदरक का एक छोटा टुकड़ा लें और इसे चबाएं। अगर आपको शराब पीते समय उल्टी जैसा महसूस हो रहा है तो कुछ देर के लिए अदरक चबाएं और आपको अच्छा महसूस होगा।


दही खाएं

हैंगओवर को खत्म करने के लिए दही भी खाया जा सकता है। आसानी से हैंगओवर खत्म करने के लिए दही खाएं। आप छाछ भी पी सकते हैं। ऐसा करने से मिनटों में हैंगओवर खत्म हो जाएगा। 

नींद 

नींद की कमी आपके हैंगओवर के लिए सही नहीं है इसलिए अगले दिन अच्छी, लंबी नींद लेनी चाहिए। रात के बाद अपने शरीर को थोड़ा आराम दें। हैंगओवर से निपटने के लिए एक अच्छी लंबी झपकी से बेहतर कुछ भी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button