सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर,, शिक्षा विभाग में इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती,, जल्द करें आवेदन

यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है। आपके सरकारी जॉब पाने का सपना साकार हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। आपके सपने पूरे हो सकते हैं। स्कूल शिक्षा विभाग आंध्र प्रदेश सरकार (AP) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स, आर्ट टीचर्स, स्कूल असिस्टेंट्स, सेकेंडरी ग्रेड टीचर्स और म्यूजिक टीचर्स के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे AP DSC की आधिकारिक वेबसाइट apdsc.apcfss.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://apdsc.apcfss.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://apdsc.apcfss.in/ के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 502 पदों को भरा जाएगा।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 44 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु। 500/- रुपये दिए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 25 अगस्त 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 18 सितंबर 2022

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 502

स्कूल सहायक (विशेष शिक्षा) – 81
TGT – 31
PGT – 176
अन्य – 214

योग्यता मानदंड

PGT – मास्टर डिग्री और बी।एड की डिग्री होनी चाहिए।
टीजीटी – ग्रेजुएट के साथ बी।एड की डिग्री होनी चाहिए।
स्कूल असिस्टेंट (विशेष शिक्षा) – भारतीय पुनर्वास परिषद (आरसीआई) द्वारा मान्यता प्राप्त विशेष शिक्षा (एसपीएल।बी।एड) में ग्रेजएट की डिग्री या (बी) विशेष शिक्षा में एक वर्षीय डिप्लोमा के साथ ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।
स्कूल असिस्टेंट- संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट के साथ बी।एड की डिग्री होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button