हाउ टू मर्डर योर हसबैंड की राइटर को उम्रकैद:इंश्योरेंस के पैसे के लालच में पति की हत्या की थी, 25 साल तक पैरोल नहीं ले सकेगी

Cglive Report : अमेरिका की एक लेखिका को उसके पति की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा मिली है। दिलचस्प बात ये है कि नैंसी क्रैम्पटन ब्रॉफी नाम की इस महिला ने एक किताब लिखी है जिसका टाईटल है- हाउ टू मर्डर योर हसबैंड यानी अपने पति को कैसे मारें। 71 साल की इस लेखिका को नॉर्थवेस्टर्न स्टेट ओरेगॉन के जज ने सजा सुनाते हुए कहा कि वह 25 साल बाद पैरोल के लिए आवेदन दे सकेगी।

नैंनी ने पति डेनियल की हत्या जून 2018 में कर दी थी, पुलिस ने वारदात के 3 तीन महीने बाद उसे गिरफ्तार किया था।

इंश्योरेंस के हजारों डॉलर्स का था लालच
क्रैम्पटन के केस का ट्रायल महीने भर चला। इस दौरान पता चला कि कैसे उसने अपने पति को मारने के लिए ईबे से गन बैरल खरीदा। इसके पीछे वजह थी कि वह अपने पति के लाइफ इंश्योरेंस के हजारों डॉलर्स पाने की उम्मीद कर रही थी। नैंसी ने जिस हथियार के बारे में दावा किया था कि उसने वह अपने नए नॉवेल की रिसर्च के लिए लिया था, वो कभी नहीं मिला।

2018 में की थी पति डेनियल की हत्या

नैंसी पति डेनियल ब्रॉफी एक शेफ था। उसकी हत्या जून 2018 में तब हुई जब वह अपने कुलिनरी इंस्टीट्यूट में क्लास देने की तैयारी कर रहा था। पोर्टलैंड के मुल्नोमाह काउंटी कोर्ट ने 13 जून को नैंसी को उम्रकैद की सजा सुनाई। नैंसी ने द रॉन्ग लवर और द रॉन्ग हसबैंड जैसी किताबें लिखी हैं लेकिन 2011 में हाउ टू मर्डर योर हसबैंड लिखने के बाद वे ज्यादा मशहूर हुईं।

सारे सबूत नैंसी के खिलाफ थे
कोर्ट में नैंसी ने खुद को बेकसूर साबित करने के लिए कई दलीलें दी थीं। उसने कहा था कि उसे ऐसा कुछ भी याद नहीं। हालांकि CCTV फुटेज में उसे डेनियल के इंस्टीट्यूट के आस-पास देखा गया था। नैंसी के वकील ने पिछले हफ्ते कहा था कि वे फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि कपल ने जीवन के लिए सालों तक आर्थिक तंगी उठाई थी इसलिए उनके पास डेनियल को मारने का कोई कारण नहीं था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button