CG Air Flights: छत्‍तीसगढ़ को अगस्‍त में मिलेगी नई हवाई सेवाओं की सौगात, रायपुर से इन शहरों के लिए शुरू होगी फ्लाइट

रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही भी लगातार बढ़ती जा रही है। बीते सात महीनों में रायपुर विमानतल से 14 लाख से ज्यादा हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए विमानतल में हवाई यात्रियों के लिए सुविधाएं भी बढ़ाई जा रही है।

HIGHLIGHTS

  1. 16 अगस्त से शुरू होगी रायपुर से प्रयागराज के लिए उड़ान
  2. त्योहारी सीजन में मिल सकती है जयपुर उड़ान की सौगात
  3. इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने से कारोबार को होगा लाभ

रायपुर। हवाई यात्रियों को अगस्त महीने से नई सौगात मिलने वाली है। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा 16 अगस्त से रायपुर से प्रयागराज के लिए नई उड़ान शुरू की जा रही है। बताया जा रहा है कि रायपुर से प्रयागराज की यह उड़ान नानस्‍टॉप होगी और काफी समय से इस फ्लाइट को शुरू करने की मांग की जा रही थी। मालूम हो कि पिछले वर्ष अक्टूबर माह से रायपुर से प्रयागराज की इस फ्लाइट को बंद कर दिया गया था। वहीं दूसरी ओर त्योहारी सीजन में रायपुर से जयपुर के लिए भी नई फ्लाइट की सौगात मिल सकतीहै।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि रायपुर से जयपुर फ्लाइट का शेड्यूल तो बना लिया गया है। विमानन कंपनी द्वारा इसके लिए नई फ्लाइट की तलाश की जा रही है। व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि रायपुर से जयपुर के साथ ही रायपुर से राजकोट की भी हवाई सेवा शुरू होनी चाहिए। इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने से आम यात्रियों के साथ ही कारोबार को भी फायदा होगा।

सात महीनों में 14 लाख से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही

रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही भी लगातार बढ़ती जा रही है। बीते सात महीनों में रायपुर विमानतल से 14 लाख से ज्यादा हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए विमानतल में हवाई यात्रियों के लिए सुविधाएं भी बढ़ाई जा रही है। आने वाले दिनों में रायपुर विमानतल में चौथा एयरोब्रिज भी शुरू करने की तैयारी है। मालूम हो कि वर्तमान में रायपुर विमानतल में तीन एयरोब्रिज चल रहे है।

रायपुर-बिलासपुर-अंबिकापुर के लिए शुरू होगी उड़ान

आने वाले दिनों रायपुर विमानतल से ही अंबिकापुर और बिलासपुर के लिए भी उड़ान शुरू होगी। बताया जा रहा है कि फ्लाइबिग एयरलाइन कंपनी द्वारा रायपुर से इन दिनों शहरों को जोड़ने की तैयारी चल रही है। फ्लाइबिग एयरलाइन कंपनी की 19 सीटर फ्लाइट है। केंद्र सरकार के उड़ान योजना के तहत इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी है।

अधिकारियों का कहना है कि इसकी शुरूआत अंबिकापुर से बिलासपुर और अंबिकापुर से रायपुर के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। मालूम हो कि चार वर्ष पहले फ्लाइबिंग की फ्लाइट रायपुर से भोपाल के बीच चलती थी। लेकिन तकनीकी कारणों व यात्रियों की कमी के कारण इसे बंद कर दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button