Maharashtra Politics: NDA को लोकसभा चुनाव में ‘प्याज ने रुलाया’, अजीत पवार ने कहा- किसानों में था असंतोष"/>

Maharashtra Politics: NDA को लोकसभा चुनाव में ‘प्याज ने रुलाया’, अजीत पवार ने कहा- किसानों में था असंतोष

HIGHLIGHTS

  1. अजीत पवार ने महायुति की हार की वजह प्याज को बताया।
  2. अजीत पवार ने कहा- प्याज के कम दामों के कारण हुई हार।
  3. अजीत पवार ने कहा- किसानों में महायुति के खिलाफ था असंतोष।

डिजिटल डेस्क, इंदौर। लोकसभा चुनाव के परिणाम में महाराष्ट्र में एनडीए को हार का सामना करना पड़ा। आइएनडीआइए को 48 में 30 सीटें मिलीं, तो ‘महायुति’ 18 सीटों पर ही सिमट गई। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवान ने हार के पीछे प्याज को बताया है। उन्होंने कहा कि किसानों की नाराजगी की वजह से हार झेलनी पड़ी।

 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में प्याज की कम कीमतें बड़ा मुद्दा था। प्याज उत्पादकों में इस वजह से सरकार के खिलाफ भारी असंतोष का भाव था। यही कारण था कि सत्तारूढ़ महायुति को लोकसभा चुनाव में खराब परिणामों का सामना करना पड़ा।

महायुति को लेकर किसानों के बीच असंतोष- अजित

उन्होंने आगे कहा कि नासिक सहित राज्य के प्याज उत्पादक क्षेत्रों में महायुति का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा। उसका कारण किसानों के बीच में महायुति को लेकर दिख रही नाराजगी है।

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा- किसानों ने नतीजों में निभाई भूमिका

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने भी यह माना था कि महायुति की लोकसभा चुनाव में हार का कारण किसानों की समस्याएं हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसानों ने बड़ी भूमिका निभाई है। प्याज की वजह से हम नासिक में हारे और सोयाबीन व कपास के कारण मराठवाड़ा और विदर्भ में नुकसान झेलना पड़ा।

किसानों और उपभोक्ताओं के हितों की हो रक्षा

पुणे में अजीत पवार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि किसान की मांगों को ध्यान में रखते हुए मैं लगातार कह रहा हूं कि प्याज को समर्थन मूल्य में खरीदा जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान रखा जाए कि किसानों और उपभोक्ताओं के हित प्रभावित ना हों। उन्होंने कहा कि महायुति का प्रदर्शन केवल जलगांव और रावेर में ही रहा। हम बाकी बची सभी लोकसभा सीटें प्याज उत्पादक वाली जगहों पर हार गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button