Kuwait Fire Incident: परिजनों को सौंपे गए सभी 45 भारतीयों के शव, CM विजयन सहित अन्‍य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि"/>

Kuwait Fire Incident: परिजनों को सौंपे गए सभी 45 भारतीयों के शव, CM विजयन सहित अन्‍य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

HIGHLIGHTS

  1. केरल लाए गए सभी 45 भारतीयों के शव
  2. सत्‍ताधारी दल सहित भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांज‍लि
  3. कुवैत में आगजनी की घटना में हुई थी भारतीयो की मौत

Kuwait Fire Incident एजेंसी, एर्नाकुलम। कुवैत में आगजनी की घटना में हुई 45 भारतीयों की मौत के बाद वायुसेना का विशेष विमान सभी के शव लेकर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। यहां से सभी के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं। इससे केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह, केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी और अन्य मंत्रियों ने मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने जताया दुख

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने इस घटना पर दुख जाते हुए कहा कि ‘यह एक बहुत ही दुखद घटना है और हम सभी इसके लिए बहुत दुखी हैं। जैसे ही हमारी सरकार को इस घटना के बारे में पता चला, पीएम मोदी ने तुरंत एक बैठक बुलाई और हमें तुरंत कुवैत पहुंचने और सभी संभव कदम उठाने का निर्देश दिया ताकि पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द वापस लाया जा सके।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने कहा, “मैं इस दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। यह एक बहुत ही दुखद घटना है और हम सभी इसके लिए बहुत दुखी हैं। जैसे ही हमारी सरकार को इस घटना के बारे में…

सुरेश गोपी ने व्‍यक्‍त की संवेदना

 

इस घटनाक्रम को लेकर केरल में भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने कहा, ‘यह त्रासदी इतनी बड़ी और प्रभावशाली है कि यह प्रवासी समुदाय पर एक आघात है, जिसने केरल की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में मदद की। राज्य और देश प्रवासी समुदाय के प्रति बहुत सम्मान रखते हैं और यह बहुत दर्दनाक है। भारत अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाएगा क्योंकि हमें खबर मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी थी। भारत सरकार उचित कार्रवाई और निर्णय लेगी और बहुत उचित राहत प्रदान करेगी।’

क्‍या थी घटना

 

कुवैत के मंगाफ शहर में श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में बुधवार को आग लग गई थी। जिसमें 45 भारतीयों की मौत हो गई, मृतकों में सर्वाधिक केरल के निवासी है। कई शवों की पहचान के लिए डीएनए टेस्‍ट तक करना पड़ा था। इस घटना के बाद भारतीय श्रमिकों के शव को भारत वापस लाने के लिए विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत पहुंचे थे, उन्‍हें वहां इस घटना में घायल अन्य भारतीयों से मुलाकात भी की थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर संवेदना जताते हुए मृतक भारतीयों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button