धन ही नहीं जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकती है घोड़े की नाल, जानें उपयोग का तरीका

नई दिल्ली. घोड़े को चलने में सहायता करने वाली उसके पैरों के तलवे में लगी लोहे की नाल का ज्योतिष शास्त्र में काफी महत्व बताया गया है। माना जाता है कि घर में लगी घोड़े की नाल आपके आसपास की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के साथ ही वास्तु दोष से भी मुक्ति दिलाती है। शनि ग्रह से सम्बन्धित मानी जाने वाली घोड़े की नाल ग्रहों को अनुकूल करके आपको जीवन में पैसों के साथसाथ कई अन्य परेशानियों से भी छुटकारा दिलाने में मदद करती है। तो आइए जानते हैं घोड़े की नाल के उपयोग का तरीका…

1. आर्थिक मजबूती के लिए
आर्थिक तंगी से परेशान और कर्ज तले दबे लोगों को अपने घर के मुख्य दरवाजे पर घोड़े की नाल लगाने या घोड़े की नाल को एक काले कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखने की सलाह दी जाती है। मान्यता है कि इस उपाय से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और जीवन में धन प्राप्ति के नए स्रोत मिलने लगते हैं।

2. शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति के लिए
शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति को हर काम में निराशा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के लिए अपने पलंग पर घोड़े की नाल टांगने से शनि की साढ़ेसाती का दुष्प्रभाव कम होने के साथ ही शनि देव की कृपा प्राप्त होती है।

3. ग्रह बाधा से मुक्ति पाने के लिए
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों को अनुकूल करने के लिए और जीवन के हर क्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति के लिए काले घोड़े की नाल का कड़ा पहनना भी लाभदायी माना जाता है।

4. करियर में तरक्की के लिए
अगर आपके बच्चे का पढ़ाई में ठीक से मन नहीं लगता है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन अपने हाथ की मध्यमा उंगली में घोड़े की नाल की अंगूठी धारण कर सकते हैं। इससे एकाग्रता में बढ़ोतरी होने के साथ ही करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button