Lok Sabha Chunav: वायनाड सीट से राहुल गांधी और एनी राजा ने किया नामांकन, गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी की बारी"/>

Lok Sabha Chunav: वायनाड सीट से राहुल गांधी और एनी राजा ने किया नामांकन, गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी की बारी

HIGHLIGHTS

  1. वायनाड सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में है मतदान
  2. यहां कांग्रेस, भाजपा और एलडीएफ के बीच है मुकाबला
  3. केरल की 20 सीटों में सबसे हॉट सीट है वायनाड

एजेंसी, वायनाड (Wayanad Lok Sabha Seat)। केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया। इस सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। इस दौरान बहन प्रियंका वाड्रा भी साथ रहेंगी। आज ही वायनाड से सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया।

अगले दिन यानी 4 अप्रैल को वायनाड से भाजपा प्रत्याशी के. सुरेंद्रन का नामांकन होगा। खास बात यह है कि इसके लिए भाजपा ने विशेष रूप से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को वायनाड भेजा है। नामांकन के बाद स्मृति ईरानी का रोड शो भी होगा। बता दें, लोकसभा चुनाव 2019 में स्मृति ईरानी ने ही राहुल गांधी को अमेठी से मात दी थी।

नामांकन से पहले राहुल गांधी ने रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा है, मेडिकल कॉलेज का मुद्दा है। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कॉलेज पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है। सीएम को पत्र लिखा है। दुर्भाग्य से, वे आगे नहीं बढ़े हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर दिल्ली में हमारी सरकार बनती है और जब केरल में हमारी सरकार बनेगी, तो हम दोनों ऐसा करेंगे, हम इन मुद्दों को हल करेंगे।

नामांकन दाखिल करने के बाद सीपीआई उम्मीदवार एनी ने कहा, मैं लोगों के बीच यह समझने के लिए जा रही हूं कि एक उम्मीदवार, वाम मोर्चे के उम्मीदवार के रूप में उनकी मुझसे क्या उम्मीदें हैं। लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि यदि लोग मुझे वोट देंते हैं तो क्या मैं यहीं उनके बीच रहूंगी? मैं उनसे वादा करती हूं कि अगर वे मुझे इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनेंगे तो मैं यहीं रहूंगा। जब मैं उन्हें बताती हूं कि मैं उनके साथ रहूंगी, तो उन्हें अधिक खुशी होती है।

Wayanad: राहुल गांधी बनाम के. सुरेंद्रन बनाम एनी राजा

वायनाड सीट पर इस पर त्रिकोणीय मुकाबला होना है। राहुल गांधी के खिलाफ के. सुरेंद्रन के साथ ही लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की एनी राजा भी मैदान में हैं।

के. सुरेंद्रन 2020 से केरल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। वह वर्षों पहले सबरीमाला में युवा महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ भगवा पार्टी के उग्र आंदोलन का चेहरा रहे हैं।

naidunia_image

केरल नहीं भाजपा के गढ़ से चुनाव लड़ें राहुलः सुभाषिनी

इस बीच, वरिष्ठ माकपा नेता और कानपुर की पूर्व सांसद सुभाषिनी अली ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें तो भाजपा के प्रभाव वाली किसी सीट से चुनाव लड़ना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि राहुल को भाजपा से सीधा मुकाबला करना चाहिए था। इसकी जगह वे आईएनडीआई गठबंधन की सहयोगी पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

उल्लेखनीय है राहुल गांधी वायनाड में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) प्रत्याशी एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी एनी राजा के खिलाफ वायनाड लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए राहुल गांधी की आलोचना कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button