महाराष्ट्र: बारामती से अजित पवार की पत्नी के चुनाव लड़ने पर शरद पवार और सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया"/>

महाराष्ट्र: बारामती से अजित पवार की पत्नी के चुनाव लड़ने पर शरद पवार और सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया

HIGHLIGHTS

  1. अजित पवार ने दिए बारामती सीट से पत्नी को उतारने के संकेत
  2. ऐसा हुआ तो भाभी-ननद के बीच होगा रोमांचक मुकाबला
  3. बारामती सीट पर रहा है पवार परिवार का कब्जा

एजेंसी, बारामती (Baramati Lok Sabha Seat)। महाराष्ट्र में शरद पवार की पार्टी टूटने के बाद बारामती लोकसभा सीट के समीकरण भी बदलते नजर आ रहे हैं। यह सीट अब तक पवार परिवार का गढ़ रही और सुप्रिया सुले यहीं से चुनकर लोकसभा जाती रही हैं।

 

सुप्रिया सुले ने 2009 से लगातार तीन बार बारामती से जीत दर्ज की है। इससे पहले वह 2006 से 2009 तक राज्यसभा सदस्य थीं।

सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया

यह लोकतंत्र है, यहां हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और कष्टकारक है कि कल जिस तरह से संसदीय प्रक्रियाओं का मजाक उड़ाया गया, वह हम जैसे प्रतिबद्ध और समर्पित लोगों के लिए बहुत दर्दनाक था… मुझे आश्चर्य और निराशा है कि अजित पवार जैसा वरिष्ठ नेता ऐसा कुछ कह रहा है। – सुप्रिया सुले

वहीं, शरद पवार ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को चुनाव में खड़े होने का अधिकार है। अगर कोई उस अधिकार का प्रयोग कर रहा है तो इसके बारे में शिकायत करने का कोई कारण नहीं है। हमें अपना पक्ष लोगों के सामने रखना चाहिए। लोग जानते हैं कि हमने पिछले 55-60 वर्षों में क्या किया है।

naidunia_image

Who Is Sunetra Pawar: मिलिए अजित पवार की पत्नी से

    • अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार एक राजनीतिक परिवार से आती हैं। उनके भाई पदमसिंह पाटिल वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और पूर्व मंत्री हैं।
    • सुनेत्रा और अजित पवार के दो बेटे हैं- जय और पार्थ पवार। जय परिवार का बिजनेस संभालते हैं, वहीं पार्थ राजनीतिक महत्वाकांक्षा रखते हैं। उन्होंने मावल से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।
  • बारामती के लोगों के लिए सुनेत्रा नया नाम नहीं है। वे इस क्षेत्र में सामाजिक कार्यों में लगी रहती है। खास बात यह भी है कि अजित पवार के ताजा बयान से पहले ही उन्होंने क्षेत्र में प्रचार शुरू कर दिया है। उनकी तस्वीर वाला एक प्रचार वाहन क्षेत्र में घूम रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button