Parliament Security Breach: ‘कुछ कर गुजरने की आग दहक रही है’, सागर शर्मा की डायरी से खुलेंगे कई राज"/>

Parliament Security Breach: ‘कुछ कर गुजरने की आग दहक रही है’, सागर शर्मा की डायरी से खुलेंगे कई राज

HIGHLIGHTS

  1. पुलिस ने संदेह के आधार पर दोनों आरोपियों को भी हिरासत में लिया है।
  2. पुलिस ललित झा से इनके संबंधों के बारे में जांच कर रही है।
  3. हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों की पहचान महेश और कैलाश के रूप में हुई है।

एएनआई, नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा चूक मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। संसद में घुसने वाले आरोपी सागर शर्मा के घर से पुलिस ने एक डायरी बरामद की है, जिसमें सागर ने लिखा था कि, अब घर से विदा लेने का समय पास आ गया है। कुछ भी कर गुजरने की आग दिल में दहक रही है। इसी डायरी के कुछ पन्नों में लिखा है कि, काश मैं अपनी ‘स्थिति माता पिता को समझा सकता, मगर ऐसा नहीं है कि मेरे लिए संघर्ष की राह चुनना आसान है। इस डायरी में लिखा है कि 5 सालों से उम्मीद लगाए प्रतीक्षा की है कि एक दिन ऐसा भी आएगा, जब मैं अपने कर्तव्य की ओर बढ़ूंगा। दुनिया में ताकतवर व्यक्ति वह नहीं, जो छीनना जानते है। ताकतवर व्यक्ति वह है, जो हर सुख त्यागने की क्षमता रखता है।”

सुरक्षा एजेंसियां कर रही पड़ताल

इस डायरी के बरामद होने के बाद जांच एजेंसियां जांच में जुट गई है। सागर इस तरह की बातें लिखकर बेंगलुरू क्यों गया? बेंगलुरु में वह किन-किन लोगों के संपर्क में रहा? तमाम बातों को लेकर अब पड़ताल की जा रही है। DCP पश्चिम राहुल राज ने बताया कि डायरी में लिखे तथ्यों के आधार पर यह भी संभावना है कि सागर शर्मा की कुछ देश विरोधी संगठनों के संपर्क में है।

मास्टरमाइंड ललित झा गिरफ्तार

दिल्ली में पुलिस की स्पेशल सेल ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में मास्टरमाइंड ललित झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने संदेह के आधार पर दोनों आरोपियों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ललित झा से इनके संबंधों के बारे में जांच कर रही है। हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों की पहचान महेश और कैलाश के रूप में हुई है। फिलहाल स्पेशल सेल दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

सरेंडर से पहले ललित ने जलाए फोन

संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले मास्टरमाइंड ललित झा ने खुद ही दिल्ली पुलिस के सामने किया। मास्टरमाइंड ललित झा ने सरेंडर करने से पहले सभी साथियों का मोबाइल जला दिया था। घटना के बाद ललित झा राजस्थान चला गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button