Philippines Earthquake: फिलीपींस में 6.7 तीव्रता के साथ हिली धरती, भूकंप में अब तक 6 की मौत की सूचना"/>

Philippines Earthquake: फिलीपींस में 6.7 तीव्रता के साथ हिली धरती, भूकंप में अब तक 6 की मौत की सूचना

HIGHLIGHTS

  1. फिलीपींस में आए 6.7 तीव्रता के भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।
  2. अधिकारी दो लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं।
  3. स्थानीय आपदा अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

रॉयटर्स, मनीला। दक्षिणी फिलीपींस में 6.7 तीव्रता के भूकंप के साथ धरती हिली है और इस भयावह भूकंप में अभी तक 6 लोगों के मरने की सूचना मिली है। वहीं स्थानीय अधिकारी मलबे में दबे दो लोगों की तलाश में जुटे हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के बाद यह जानकारी सामने आई है। जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर को भूकंप मिंडानाओ द्वीप पर 60 किमी (37 मील) की गहराई में आया।

कांक्रीट की दीवार गिरने से मौत

दक्षिण कोटाबेटो प्रांत में जनरल सैंटोस सिटी के आपदा कार्यालय प्रमुख एग्रीपिनो डेसेरा ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को जानकारी दी है कि तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है। उन्होंने जानकारी दी है कि कंक्रीट की दीवार गिरने से 1 आदमी और उसकी पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं 1 अन्य महिला की शॉपिंग मॉल में मौत हो गई।

एक व्यक्ति की मौत चट्टान में दबने से

फिलीपींस के तटीय शहर ग्लेन में आपदा अधिकारी एंजेल डुगाडुगा ने जानकारी दी है कि सारंगानी प्रांत में भूकंप के केंद्र के पास करीब 2 दो लोगों की मौत हो गई, वहीं बचावकर्मी भूस्खलन के बाद लापता 2 अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं। दावाओ ऑक्सिडेंटल प्रांत में एक 78 वर्षीय व्यक्ति की चट्टान से कुचल जाने के बाद मौत हो गई। यहां भी मलबे में दबे हुए लोगों की तलाश की जा रही है। भूकंप की तीव्रता को देखते हुए यह माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, कई इलाकों में अभी भी बिजली बहाल नहीं हो पाई है। हालांकि अधिकांश सड़कों को क्षति नहीं पहुंची है। आपको बता दें कि फिलीपींस प्रशांत महासागर के “रिंग ऑफ फायर” के क्षेत्र में स्थिति है औप यहां ज्वालामुखीय गतिविधि और भूकंप सामान्य बात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button