Mahesh Babu Birthday: अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड बना चुकी हैं महेश बाबू की फिल्में, जीते कई अवाॅर्ड्स"/>

Mahesh Babu Birthday: अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड बना चुकी हैं महेश बाबू की फिल्में, जीते कई अवाॅर्ड्स

HighLights

  • महेश बाबू का 48वां जन्मदिन आज
  • महेश बाबू ने एक्टिंग के दम पर जीते कई अवाॅर्ड्स
  • 27 फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर किया काम

Mahesh Babu Birthday: साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू एक बेहतरीन कलाकार हैं। सुपरस्टार कृष्णा का बार टाॅलीवुड में कदम रखने वाले महेश बाबू ने एक से बढ़कर एक फिल्में इंडस्ट्री को दी है। भारत के साथ-साथ महेश बाबू की फिल्में दुनियाभर में कमाल कर जाती हैं। आज महेश बाबू अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर फैंस से लेकर सेलेब्स तक सभी उन्हें भर-भर कर बधाइयां दे रहे हैं। आज हम आपको महेश बाबू के एक बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। इस रिकॉर्ड से एक्टर ने टाॅलीवुड में अपनी अलग ही जगह बना ली है।

कई अवाॅर्ड्स किए अपने नाम

महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 को चेन्नई में हुआ था। महेश बाबू बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही एक मीडिया पर्सनालिटी भी हैं। एक्टर ज्यादातर तेलुगु सिनेमा में काम करते हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर कई अवाॅर्ड्स जीते हैं। आठ नंदी पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर तेलुगु अवाॅर्ड, चार एसआईआईएमए अवाॅर्ड, तीन सिनेमा अवॉर्ड और एक आईफा उत्सवम अवॉर्ड अपने नाम किया है। महेश बाबू साउथ के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं। एक्टिंग के साथ उनका अपना प्रोडक्शन हाउस भी है।

शानदार एक्टर कृष्णा के बेटे महेश बाबू

बता दें कि महेश बाबू बेहतरीन तेलुगु स्टार कृष्णा के छोटे बेटे हैं। कृष्णा ने चार साल की उम्र में ही नीडा फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। बाल कलाकार के तौर पर कृष्णा ने आठ फिल्मों में काम किया है। साल 1999 में उन्होंने फिल्म ‘राजाकुमारुडु’ से लीड एक्टर के रूप में शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर के लिए नंदी पुरस्कार भी मिला है।

इन फिल्मों को मिला खूब प्यार

महेश बाबू की बात करें तो उन्होंने 27 फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर काम किया है। उनकी 11 फिल्मों ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 1 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही महेश बाबू ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 2 मिलियन डॉलर कमाई करने वाली फिल्मों का रिकॉर्ड बनाया है।

उनकी लगातार 9 फिल्मों ने 1 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया है। साल 2011 में रिलीज हुए तेलुगु एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘डुकुडु’ के अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 1 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था। इस फिल्म का निर्देशन श्रीनु वैतला ने किया था और वैतला, कोना वेंकट, गोपीमोहन ने इसे लिखा था। वहीं, साल 2014 में रिलीज हुई श्रीनु वैतला की ही फिल्म ‘अगाडु’ और 2015 में रिलीज हुई ‘श्रीमंथुडु’ ने लाखों दर्शकों का दिल जीता है। अब महेश बाबू एसएस राजामौली के साथ अपनी अगली फिल्म की तैयारी कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button