किडनी की बीमारी से ग्रस्त लालू को दिल्ली एम्स ने लौटाया बैरंग, इलाज के लिए भर्ती करने से किया इनकार

रांची : किडनी का इलाज कराने दिल्ली गये लालू प्रसाद यादव अब एम्स में भर्ती नहीं होंगे, क्यों कि अस्पाताल प्रबंधन ने उन्हें भर्ती करने से इनकार कर दिया है. इसके पीछे की वजह तो अब तक सामने नहीं आयी है. आज दोपहर 3 बजे वो रांची आएंगे. जिसके बाद उन्हें सुबह में दोबारा ओपीडी में ले जाया जायेगा.

मालूम हो कि बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने कल उन्हें एम्स भेज दिया था. क्यों कि उनके ब्लड रिपोर्ट और हार्ट में गड़बड़ी के संकेत मिले थे जिसके बाद आनन-फानन में स्टेट मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया और एम्स ले जाने का फैसला लिया गया.

असंतुलित खानपान बनी खराब तबीयत की वजह

डॉक्टरों की मानें तो लालू की किडनी की समस्या असंतुलित खानपान से हुई है. क्यों कि पिछले एक सप्ताह से उन्होंने नमक और चीनी का प्रयोग बढ़ा दिया था. वहीं तले-भूने खाद्य पदार्थ का भी ज्यादा सेवन किया था, जिससे क्रिटनीन बढ़ गया था. बता दें कि दिल्ली जाने के क्रम में लालू के साथ उनकी पुत्री मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार, राजद नेता भोला यादव उनके साथ थे.

बीपी-शुगर से भी हैं परेशान

वो न सिर्फ किडनी फैल्योर जूझ रहे हैं बल्कि असंतुलित बीपी-शुगर से भी परेशान हैं. कुछ दिन पहले रिपोर्ट में उनकी क्रिटनीन 4.01 और इजीएफआर 15 आया था. उस वक्त मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ विद्यापति ने कहा था कि उनके शुगर का स्तर 270 से ऊपर चला गया है. लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें कंट्रोल डायट पर रहने और मीठे पकवान व तला-भुना खाने पर रोक लगा दी थी. उनकी किडनी पर विशेष नजर रखी जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button