चेहरे पर जम गई है मैल तो टमाटर को करिए फेस पर अप्लाई

Tomato for face tanning : अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा डल हो गई है तो फिर आपको उससे छुटकारा पाने के लिए तुरंत कोई ना कोई उपाय कर लेना चाहिए नहीं तो बीतते दिनों के साथ त्वचा और खराब होगी. इस लेख में हम आपको टमाटर (Way to apply tomato on face) के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी डल स्किन को आसानी से निखार सकती हैं. आइए जानते हैं किन तरीकों से टमाटर को फेस पर लगाने से डेड स्किन निकल आएगी. 

कैसे लगाएं टमाटर फेस फर

  • आपको बता दें कि टमाटर में विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट्स और लाइकोपीन जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए लाभकारी होता हैं. इसलिए इसको चेहरे पर अप्लाई करना स्किन समस्याओं के लिए रामबाण साबित होगा.
  • अगर आपकी स्किन पर कील मुंहासे निकल आए हैं तो इसको जरूर चेहरे पर लगाएं. यह आपकी त्वचा को टाइट रखने का काम करती है. इसके अलावा यह स्किन पर नजर आने वाली फाइन लाइन को भी कम करती है. अगर आप फेस पर टमाटर काटकर घीसती हैं तो चेहरा क्लीन हो जाएगा. ऐसा करने से कुछ दिनों में चेहरे पर बदलाव होते नजर आएगा.
  • आप अगर रोजाना इसे लगाती हैं तो चेहरे की झुर्रियां कम होती हैं. साथ ही फेस पर गुलाबी निखार भी आता है. आप चेहरे पर टमाटर और चीनी भी मिलाकर लगा सकती हैं. जिन लोगों की स्किन बहुत तैलीय है उन्हें टमाटर जरूर चेहरे पर लगाना चाहिए. इससे ऑयल का प्रोडक्शन कम करने में मदद मिलती है. अगर फेस पर सूजन है तो आप टमाटर का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह बहुत असरदार नुस्खा है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button