EVM खुलने से पहले ही खुश कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया कर्नाटक में बहुमत की सरकार बनाने का दावा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार अब खत्म ही होने वाला है। ईवीएम खुलने में कुछ ही वक्त बाकी है, लेकिन कांग्रेस को उससे पहले ही सरकार बनने का भरोसा है। पार्टी ने दावा किया है कि हम बहुमत के साथ सरकार बनाने वाले हैं। कांग्रेस नेता सलीम अहमद ने कहा, ‘कांग्रेस एक बार फिर से स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। हमें इस बात का पूरा भरोसा है। कर्नाटक की जनता बदलाव की ओर देख रही है। इस सरकार से लोग परेशान हो चुके हैं।’ उनसे पहले वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला ने भी पार्टी की जीत का दावा किया है।

यही नहीं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तो साफ कहा कि हम बड़े बहुमत से सरकार बनाएंगे और हमें गठबंधन करने की जरूरत नहीं है। एचडी कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस की भूमिका अहम होने की चर्चाओं के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि हम बड़े बहुमत से जीतने वाले हैं और गठबंधन करने की कोई जरूरत ही नही हैं। ऑपरेशन लोटस की चर्चाओं पर भी खड़गे ने कहा कि हमें इसकी कोई चिंता नहीं है। यदि ऐसे हालात बनते हैं तो रिजल्ट के बाद ही चिंता करेंगे। 

उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि हम जेडीएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं के लिए बातचीत कर रहे हैं। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि नतीजों से ठीक पहले जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी सिंगापुर चले गए हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि वह इलाज के लिए गए हैं, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि वह इसलिए गए हैं क्योंकि सिंगापुर से गठबंधन की बात करना आसान होगा। इंडिया टुडे माय एक्सिस और चाणक्य टुडे ने कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान जताया है, जबकि अन्य सभी सर्वे में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने की बात है। हालांकि इस बात पर सभी एकमत हैं कि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button