देश के दूसरे हिस्सों में कॉल ड्रॉप और स्लो इंटरनेट की शिकायतें,PM मोदी ने 28 दिसंबर को बड़ी बैठक बुलाई

  नई दिल्ल. ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं. दिल्ली-NCR समेत देश के दूसरे हिस्सों में कॉल ड्रॉप और स्लो इंटरनेट की शिकायतें आती रहती हैं. ये दिक्कत इसलिए भी गंभीर है क्योंकि कई सर्विस प्रोवाइडर टेलीकॉम कंपनियां दावा करती हैं कि उनका नेटवर्क सबसे अच्छा है.

लेकिन, सभी टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स इसको लेकर शिकायत करते रहते हैं. लगता है जल्द आपको कॉल ड्रॉप और स्लो इंटरनेट स्पीड से छुटकारा मिल सकता है. सूत्रों के मुताबिक दूरसंचार विभाग टेलीकॉम कंपनियों को सेवाओं की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश देने की तैयारी में है.

28 दिसंबर को होगी बैठक

इसके लिए दूरसंचार सचिव ने टेलीकॉम कंपनियों के साथ 28 दिसंबर को बैठक भी बुलाई है. टेलीकॉम मंत्रालय इस कोशिश में है कि यूजर्स को कॉल ड्रॉप और स्लो डेटा स्पीड से राहत मिल जाए. रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम सेक्रेटरी आणि दूरसंचार सचिव खुद 28 दिसंबर को टेलीकॉम कंपनियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे.

5G के बावजूद नहीं सुधर रहे हालात

इस बैठक में टेलीकॉम सेक्रेटरी के साथ-साथ विभाग के अन्य बड़े अधिकारी और सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. टेलीकॉम विभाग के सूत्रों के मुताबिक 5G की शुरुआत होने के बावजूद भी टेलीकॉम कंपनियों की सेवाएं बेहतर नहीं हो पाई हैं.

इसकी क्वालिटी को लेकर सरकार ज्यादा खुश नहीं है. दूरसंचार विभाग ने इसको लेकर टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया को चिट्ठी भी लिखी है. जिसमें टेलीकॉम कंपनियों की सेवाओं पर नियम कड़े करने की मांग भी की है.

28 दिसंबर को प्रस्तावित इस बैठक में टेलिकॉम विभाग सभी टेलीकॉम कंपनियों से सेवाओं को बेहतर करने का निर्देश देगा. कंपनियों को 5G के जमाने में स्लो इंटरनेट स्पीड की खामियों को दूर करने और कॉल ड्रॉप की समस्या खत्म करने संबंधित भी दिशा-निर्देश दिए जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button