पूरे शहर की बिजली हुई गुल, एमपीईबी के मुख्य वर्कशॉप में आगजनी की घटना

एमपी। उज्जैन में एमपीईबी (MPEB) के मुख्य वर्कशॉप (Workshop) में भीषण आग लग गई. इस घटना के बाद शहर की बिजली (Electricity) गुल हो गई. वर्कशॉप रहवासी इलाके में होने की वजह से लोगों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया. फायर ब्रिगेड कई दमकलों ने एक साथ पहुंचकर आग पर काबू पाया. उज्जैन के ज्योति नगर इलाके में एमपीईबी का मुख्य वर्कशॉप है. यहां पर ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग से लेकर अन्य कार्य होता है. बुधवार की शाम यहां पर अचानक आग लग गई. आगजनी के घटना की खबर मिलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. आगजनी के कारण पूरे इलाके में दहशत का माहौल निर्मित हो गया. लोगों ने फायर ब्रिगेड की दमकल को मौके पर बुलवाया. फायर ब्रिगेड की एक दर्जन दमकल ने बड़ी मशक्कत के साथ आग पर काबू पाया.

पूरे शहर की बिजली हुई गुल

MPEB के मुख्य वर्कशॉप में आग लगने से पूरे शहर की बिजली गुल हो गई. एमपीईबी के कर्मचारी राधेश्याम ने बताया कि वर्कशॉप का ताला लग गया था. इसके बाद आगजनी की घटना हुई है. आगजनी का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को हटाया. इस घटना के बाद शहर की बिजली एहतियात के तौर पर बंद कर दी गई.

आईल के ड्रम से फैल गई आग

एमपीईबी के अधिकारियों ने बताया कि यहां पर ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग के लिए कई ड्रम आईल भी रखा जाता है. जैसे ही आग फैली वैसे ही आग ने आईल को अपनी चपेट में ले लिया. इसके बाद आग ने और भी विकराल रूप धारण कर लिया. इस घटना में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. इसके अलावा लोगों को बिजली गुल होने की समस्या से भी जूझना पड़ा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button