Sharad Pawar: ‘अजित पवार हमारे नेता, एनसीपी में कोई फूट नहीं’, शरद पवार का बड़ा बयान"/>

Sharad Pawar: ‘अजित पवार हमारे नेता, एनसीपी में कोई फूट नहीं’, शरद पवार का बड़ा बयान

HIGHLIGHTS

  1. बारामती में बोले शरद पवार, एनसीपी में सब एकजुट
  2. बेटी सुप्रिया सुले ने भी कहा था पार्टी में फूट नहीं
  3. होर्डिंग पर शरद पवार के फोटो इस्तेमाल कर रहा अजित पवार गुट

बारामती (महाराष्ट्र)। शरद पवार ने महाराष्ट्र के बारामती में बड़ा बयान दिया है। पवार का कहना है, “राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में कोई फूट नहीं है और इस बात में भी कोई मतभेद नहीं है कि अजित पवार हमारे नेता हैं।” शरद पवार के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

“किसी पार्टी में विभाजन कैसे होता है? ऐसा तब होता है, जब राष्ट्रीय स्तर पर कोई बड़ा समूह पार्टी से अलग हो जाता है, लेकिन एनसीपी में ऐसी कोई स्थिति नहीं है। हां, कुछ नेताओं ने अलग रुख अपनाया, लेकिन इसे फूट नहीं कहा जा सकता। वे लोकतंत्र में ऐसा कर सकते हैं’
बता दें, इससे पहले शरद पवार की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने भी पार्टी टूटने की खबरों का खंडन किया था। सुप्रिया सुले ने कहा था, “शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जयंत पटेल महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष हैं। अजित पवार के साथ कोई तकरार नहीं है। हमारी विचारधारा एक है।”

क्या दोनों एक-दूसरे को नहीं छोड़ सकते

एनसीपी में यह स्थिति पिछले दिनों से जारी है और इस कारण राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष दलों में दुविधा की स्थिति है। यह स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पा रहा है कि शरद पवार, नरेंद्र मोद और भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए बनाए गए विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. के साथ हैं या नहीं?
ताजा बयान के बाद भी ऐसी अटकलें हैं कि अजित पवार फिर से शरद पवार गुट में शामिल होने के इच्छुक हो सकते हैं। अजित पवार समूह अभी भी अपने कुछ होर्डिंग पर शरद पवार की तस्वीर का उपयोग कर रहा है, यह स्पष्ट है कि यह गुट शरद पवार के समर्थन के बिना चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button