शेखपुरा में हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक्टर से टकराई

शेखपुरा. क्यूल गया रेलखंड पर शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है. शेखपुरा के कुसुम्भा रेलवे फाटक पर ट्रैक्टर और ट्रेन में टक्कर हो गयी है. इस हादसे में ट्रैक्टर का परखच्चा उड़ गया है. संयोग था कि ट्रैक्‍टर सवार दो लोगों ने कूदकर जान बचा ली. हालांकि ट्रेन यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. करीब तीन मिनट रुकने के बाद ट्रेन गंतव्‍य की ओर रवाना हो गई. हादसा शनिवार की सुबह करीब 8.30 बजे हुआ है.

जानकारी के अनुसार गया- हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन की गिट्टी लदे ट्रैक्टर से भिड़ंत हो गयी है. गिट्टी लदा एक ट्रैक्‍टर चांदी पहाड़ से शेखपुरा की ओर जा रहा था. स्थानीय लोगों का कहना है कि मानव रहित क्रासिंग के पास ट्रेन को आते देख भी चालक ने ट्रैक्‍टर आगे बढ़ा दिया. ट्रैक्‍टर अभी पटरी पर ही थी कि ट्रेन करीब आ गई. इसके बाद चालक और मालिक ने ट्रैक्‍टर से कूद कर भाग निकले. तेज आवाज के साथ ट्रेन ने ट्रैक्‍टर में टक्‍कर मारी. ट्रेन या ट्रेन में बैठे यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ. लोगों ने बताया कि घटना 36/4 किलोमीटर पर हुई है. टक्‍कर के बाद करीब तीन मिनट तक ट्रेन रुकी रही. आसपास काफी भीड़ जुट गई.

ट्रेन के इवर आरके अवस्थी ने काशीचक स्टेशन प्रबंधक को घटना का मेमो दिया है. इसमें 8.23 मिनट में घटना की चर्चा की गई है. ट्रेन 8.26 मिनट में खुली है. ट्रेन के गार्ड अरुण कुमार ने इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक भागवत रविदास ने बताया कि घटना से ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ है. ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई है. वहीं रेलवे पुलिस के अधिकारी मौके पर जाकर इसका मुआयना कर रहे हैं. जीआरपी के शेखपुरा प्रभारी राम सुनेश सिंह ने बताया हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है. घटना की जांच की जा रही है. यह हादसा शेखपुरा स्टेशन से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. इसी सप्ताह 15 नवंबर को घटनास्‍थल के आसपास गया-रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन में आग की अफवाह पर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button