Twitter पर शुरू होने वाली है- नई सुविधा, शब्द ज्यादा हुए तो खुद होगा ये काम

नई दिल्ली. Twitter पर एक बेहद काम की सुविधा शुरू होने वाली है, जिससे लंबा ट्वीट होने पर ट्वीट खुद-ब-खुद थ्रेड में बदल जाएगा। बता दें कि फिलहाल, ट्विटर केवल 280-कैरेक्टर्स में ट्वीट करने की अनुमति देता है, जिससे यूजर्स के लिए एक लंबा टेक्स्ट लिखना मुश्किल हो जाता है। यूजर्स की इसी समस्या को खत्म करने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट लंबे टेक्स्ट को थ्रेड्स में बदलने के लिए एक सॉल्यूशन पर काम कर रही है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप रिसर्चर जेन मानचुन वोंग द्वारा गुरुवार को पोस्ट किए गए एक ट्वीट के अनुसार, ट्विटर के कंपोजर 280-कैरेक्टर की लिमिट पार करने पर टेक्स्ट को ऑटोमैटिकली एक थ्रेड में तोड़ देगा।

लंबे-चौड़े ट्वीट्स को खुद थ्रेड्स में बदल देगा ट्विटर
रिपोर्ट के अनुसार, कुछ लोगों ने हाल ही में कुछ से अधिक ट्वीट्स के साथ थ्रेड पोस्ट करने और पढ़ने के बारे में शिकायत की है – फोकस में एक 82-ट्वीट-लंबा थ्रेड था, जो क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज FTX पर था। इन ट्वीट्स के जवाब में मस्क ने कहा कि टीम थ्रेड राइटिंग को आसान बनाने पर काम कर रही है। उन्होंने ट्वीट किया, “लंबे ट्वीट करने की क्षमता जल्द ही आने वाली है।”

यह पहली बार नहीं है जब मस्क ने लंबे-लंबे ट्वीट्स पोस्ट करने के मुद्दे को संबोधित किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने पहले कहा था कि सोशल नेटवर्क ट्वीट्स के लिए लॉन्ग-फॉर्म टेक्स्ट अटैच करने की क्षमता विकसित कर रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह नए थ्रेड कंपोजर से अलग फीचर होगा या नहीं।

2017 में यूजर्स के मिली थी 280 कैरेक्टर्स में ट्वीट लिखने की सुविधा
ट्विटर ने नवंबर 2017 में अंग्रेजी सहित समर्थित भाषाओं में सभी यूजर्स के लिए 280 कैरेक्टर्स लॉन्च किए। पिछले साल थ्रेडर के अधिग्रहण के माध्यम से, ट्विटर ने ट्विटर ब्लू ग्राहकों को थ्रेड पढ़ने का एक आसान तरीका प्रदान किया। लेकिन मस्क ने यह उल्लेख नहीं किया है कि क्या वह औसत उपयोगकर्ता के पढ़ने के अनुभव को बदल रहे हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि नया कंपोजर फीचर कब उपलब्ध होगा, रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर के इंजीनियर इस पर काम कर रहे हैं। 

बता दें कि, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन 29 नवंबर को फिर से शुरू होगा, जिससे यूजर्स को अतिरिक्त सुविधाओं के साथ-साथ ब्लू चेकमार्क के लिए प्रति माह $7.99 का भुगतान करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button