क्या सचिन पायलट बनेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री? देखें पूरी डिटेल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब केरल के त्रिशूर पहुंच चुकी है. हालांकि, आज इस यात्रा में आराम का दिन है और इस बीच राहुल गांधी दिल्ली आ गए हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी आज (23 सितंबर) सोनिया गांधी और प्रियंका के साथ बैठक करेंगे. बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और अशोक गहलोत एक ही चार्टर प्लेन से दिल्ली आए हैं.

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री पर लग सकती है मुहर

राहुल गांधी की सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत के साथ होने वाली बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि राजस्थान की कमान किसे सौंपी जाए, क्योंकि अशोक गहलोत कांग्रेस के अगले अध्यक्ष की रेस में हैं. सूत्रों के अनुसार, आज की बैठक में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है.

क्या सचिन पायलट बनेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री?

राजस्थान के पंचायती राज और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राजेंद्र गुढा ने संकेत दिया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने और उनके मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने की स्थिति में यदि सचिन पायलट को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वह और अन्य पांच विधायक विरोध नहीं करेंगे. गुढा उन छह विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने बसपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी.

गहलोत के करीबी माने जाते हैं राजेंद्र गुढा

राजेंद्र गुढा।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं. हालांकि, गुढा ने वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में अपना रुख साफ करते हुए संकेत दिए हैं कि वे किसी चेहरे के साथ नहीं है. गुढा ने कहा, ‘कांग्रेस के हमारे नेता.. सोनिया जी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जो फैसला करेंगे उसको सारे लोग स्वीकार करेंगे.. और इसमें किन्तु-परन्तु की कोई बात नहीं है.’

आलाकमान का फैसला मंजूर होगा : मंत्री राजेंद्र गुढा

राजेंद्र गुढा ने जयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हम सभी छह विधायक आज कांग्रेसी हैं.. कांग्रेस के सदस्य हैं और विधानसभा में भी कांग्रेस के सदस्य हैं, तो जो भी सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी फैसला करेंगे.. हम उस फैसले का स्वागत करेंगे.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button