CG Politics: अब कटेगा भूपेश के करीबियों का पत्ता, कांग्रेस संगठन में सिंहदेव और महंत के चहेतों को मिलेगी जगह"/>

CG Politics: अब कटेगा भूपेश के करीबियों का पत्ता, कांग्रेस संगठन में सिंहदेव और महंत के चहेतों को मिलेगी जगह

नई दिल्ली से लौटने के बाद से ही बैज ने बदलाव के संकेत दे दिए हैं। कांग्रेस बड़े पैमाने पर जिला अध्यक्षों को बदलने पर विचार विमर्श कर रही है। साथ ही राज्य स्तरीय पदाधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है। विधानसभा लोकसभा में जिन सीटों पर कांग्रेस को हार मिली है, वहां के जिलाध्यक्षों को साफ संकेत दे दिए गए हैं।

HIGHLIGHTS

  1. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, जिलाध्यक्षों, विधायक की हुई बैठक
  2. बैठक में पार्टी के भीतर वाद-विवाद और अंर्तकलह की बातें आई सामने
  3. नई दिल्ली से लौटने के बाद से ही दीपक बैज ने दिए बदलाव के संकेत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस बड़ा बदलाव करने जा रही है। मंगलवार को राजीव भवन स्थित प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में दो दिवसीय बैठक की शुरुआत हुई। दोपहर दो बजे की बैठक में जिलाध्यक्षों, विधायकों व जनप्रतिनिधियों के साथ हार के कारणों पर चर्चा हुई।

साथ ही यह पूछा गया कि क्यों न इस प्रदर्शन पर पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाए। सूत्रों के मुताबिक बदलाव की इस कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी संगठन से बाहर हो सकते हैं। वहीं, पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव व वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत के चहेतों को जगह मिल सकती है।

भ्रष्टाचार को हार के कारण में किया शामिल

पार्टी के भीतर वाद-विवाद और अंर्तकलह की बातें सामने आई। इससे नई दिल्ली की फैक्ट फाइडिंग टीम भी आश्चर्यचकित रही। टीम के सामने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार को भी हार के कारणों में शामिल किया गया। इन सब विषयों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री की करीबियों पर गाज गिर सकती है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज की अध्यक्षता में आयोजित मंगलवार को बैठक में एक-एक जिलाध्यक्षों से सवाल-जवाब किया गया। राजीव भवन में शाम चार बजे से प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपाध्यक्ष गुरमुख सिंह होरा, अंबिका मरकाम, राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम आदि नेतागण शामिल थे।

बड़े पैमाने पर होगा बदलाव

नईदिल्ली से लौटने के बाद से ही बैज ने बदलाव के संकेत दे दिए हैं। कांग्रेस बड़े पैमाने पर जिला अध्यक्षों को बदलने पर विचार विमर्श कर रही है। साथ ही राज्य स्तरीय पदाधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है। विधानसभा लोकसभा में जिन सीटों पर कांग्रेस को हार मिली है, वहां के जिलाध्यक्षों को साफ संकेत दे दिए गए हैं।

साथ ही जिला स्तर पर संगठनात्मक ढांचे में भी फेरबदल होगा। प्राप्त सुझावों के आधार पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक में बदलाव पर अंतिम निर्णय होगा। बुधवार को पार्टी की बैठक में नगरीय निकाय चुनावों को लेकर चर्चा होगी।

महंगाई, बिजली दर सहित लोगों के मुद्दे को आक्रामक रूप से उठाएंगे

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि बढ़ी हुई बिजली की दर, कानून व्यवस्था, फर्जी नक्सली घटनाएं, किसानों की आत्महत्या, खाद बीज पर महंगाई सहित जनहितों क मुद्दे को विधानसभा के मानसून सत्र में आक्रामक तरीके से उठाएंगे।

राज्य सरकार के राजस्व शिविर पर बैज ने कहा कि पटवारी हड़ताल पर हैं, तहसीलदारों ने खुलेआम नाराजगी व्यक्त की है। सरकार व्यवस्था नहीं संभाल पा रही है। कांग्रेस जनहितों के मुद्दे पर सदन के भीतर से लेकर सड़क की लड़ाई लड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button