साधराम हत्याकांड पर PCC चीफ बैज का बयान, कहा- साय सरकार ने लीपापोती करने के लिए NIA जांच की घोषणा की"/>

साधराम हत्याकांड पर PCC चीफ बैज का बयान, कहा- साय सरकार ने लीपापोती करने के लिए NIA जांच की घोषणा की

HIGHLIGHTS

  1. – राज्य में पिछले दो माह में 36 से अधिक हत्याएं

राज्य ब्यूरो, रायपुर। Chhattisgarh Politics: कवर्धा के साधराम यादव हत्याकांड की एनआइए से जांच कराने की घोषणा को कांग्रेस ने भाजपा सरकार का राजनीतिक प्रोपोगंडा बताया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज ने कहा कि राज्य सरकार दिग्भ्रमित है और उसे पुलिस पर भरोसा नहीं है।

बिरनपुर हत्याकांड मामलें में सीबीआइ जांच की घोषणा की गई, अब कवर्धा के साधराम हत्याकांड में सरकार की विफलता को छुपाने के लिए एनआइए जांच की बात की जा रही है। कवर्धा हत्याकांड में पुलिस की अब तक की जांच में क्या-क्या तथ्य सामने आए हैं, कौन-कौन लोग दोषी थे, कितने लोगों की गिरफ्तारी की गई है, इस मामले में पुलिस की विवेचना में क्या सामने आया है आदि को सरकार पहले स्पष्ट करे। एनआइए की घोषणा करके सरकार इस मामलें में सिर्फ लीपापोती करने जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बैज ने कहा कि जब-जब भाजपा की सरकार किसी मामले में फंसती है, वह केंद्रीय एजेंसियों को आगे करती है। झीरम नरसंहार मामले में षड़यंत्रों से पर्दा न उठे, इसके लिए भाजपा ने लंबे अर्से तक एनआइए की जांच कराया था लेकिन उसका कोई नतीजा सामने नहीं आया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बैज ने कहा, साधराम हत्याकांड के षड़यंत्रों का खुलासा न हो, इसीलिए एनआइ जांच की सिफारिश की गई है। विष्णु देव साय सरकार कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल हो चुकी है और अब अपनी नाकामी को छिपाने एनआइए के जांच का जुमला दे रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले दो माह में 36 से अधिक हत्याएं हो चुकी है। अपहरण, गोलीकांड, लूट, बलात्कार की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button