Chandra Sekhar Pemmasani: मोदी कैबिनेट में शामिल हुआ सबसे अमीर लोकसभा सांसद, 5 हजार करोड़ के पार है संपत्ति"/>

Chandra Sekhar Pemmasani: मोदी कैबिनेट में शामिल हुआ सबसे अमीर लोकसभा सांसद, 5 हजार करोड़ के पार है संपत्ति

तेलुगु देसम पार्टी के गुंटूर से सांसद बने चंद्रशेखर पेम्मासानी देश के सबसे अमीर लोकसभा सांसद है। उनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट का हिस्सा बनाया गया है। वह तेलुगु देसम पार्टी के कोटे से मंत्री बने हैं। 48 साल के पेशे से डाक्टर चंद्रशेखर की संपत्ति 5 हजार करोड़ रुपए है।

एएनआइ, नई दिल्ली। तेलुगु देसम पार्टी के गुंटूर से सांसद बने चंद्रशेखर पेम्मासानी देश के सबसे अमीर लोकसभा सांसद है। उनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट का हिस्सा बनाया गया है। वह तेलुगु देसम पार्टी के कोटे से मंत्री बने हैं। 48 साल के पेशे से डाक्टर चंद्रशेखर की संपत्ति 5 हजार करोड़ रुपए है।

 
 

चंद्रशेखर ने पहली बार चुनाव लड़ा। वह गुंटूर सीट से 3,44,695 वोटों से चुनाव जीतकर मोदी कैबिनेट के तीसरे कार्यकाल का हिस्सा बने हैं। उन्होंने चुनाव के दौरान दिए अपने हलफनामे में 5 हजार 700 करोड़ रुपए की संपत्ति दिखाई थी।

 

चंद्रशेखर की शिक्षा एनटीआर यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज से हुई है। उन्होंने यहां से 1999 में एमबीबीएस की पढ़ाई की थी। उन्होंने 2005 में अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में इंटरनल मेडिसिन से एमडी की उपाधि धारण की थी। चंद्रशेखर की यह खासियत थी कि वह अपने मूल को कभी नहीं भूले थे। वह विदेश में रहे, लेकिन गुटूंर से रिश्ता बनाकर रखा। उसी का ही परिणाम था कि जब उन्होंने यहां से चुनाव लड़ा, तो विजय होकर आए।

 

सफल बिजनेस हैं चंद्रशेखर

 

चंद्रशेखर एक सफल बिजनेसमैन हैं। उन्होंने यूवर्ल्ड नाम से एक ऑनलाइन शिक्षण संस्थान खोला है, जो कि छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कराता है। उन्होंने अमेरिका और भारत की कई कंपनियों में भारी निवेश कर रखा है। यह उनकी इनकम का मुख्य स्त्रोत है। उनको महंगी गाड़ियों का भी शौक है। उनके पास दो मर्सिडीज, एक टेस्ला और एक रोल्स रॉयस कार है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button