विधानसभा का मानसून सत्र शुरू… पक्ष विपक्ष में इन सब बातों को लेकर हो रही बहस

भोपाल: मंगलवार यानी आज से मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है. वंदेमातरम् गीत के साथ सत्र की शुरूआत हुई. इस सत्र में विपक्ष, सत्तापक्ष को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। वहीं, विपक्ष के सवालों को जवाब देने के लिए सरकार भी तैयार है। सत्र में विधायकों की तरफ से 1516 प्रश्न पूछे गए हैं। वहीं, 18 स्थगन, 216 ध्यानाकर्षण और अशासकीय संकल्प की सूचनाएं विधानसभा सचिवालय को मिली है।

माना जा रहा है कि ये सत्र काफी हंगामेदार हो सकता है. इस सत्र में सरकार वर्ष 2022-23 का अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगी। कांग्रेस सत्र में पोषण आहार घोटाला, कारम डैम का भ्रष्टाचार का मामला, यूरिया घोटाला, किसानों को प्याज व लहसुन के उचित दाम नहीं मिलना, प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है।

आपको बता दें कि इसको लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निवास पर विधायक दल की बैठक में रणनीति बनाई गई। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज के निवास पर बीजेपी विधायक दल की बैठक में विपक्ष के सवालों का जवाब देने की बात कही गई।

सदन में वित्त मंत्री 15 सितंबर को अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे। अनुपूरक बजट के 2500 करोड़ का होगा। इसके अलावा सत्र में नगरीय विकास एवं आवास विभाग महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने, वाणिज्यक कर विभाग भारतीय स्टांप ड्यूटी (मध्य प्रदेश संशोधन) और वेट संशोधन वियेक प्रस्तुत किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button