अच्छी खबर- जबलपुर- नैनपुर के बीच आज से शुरू होगी नई यात्री गाड़ी

एमपी। जबलपुर रेल मंडल ने यात्रियों की सुविधा में विस्तार किया है. जबलपुर- नैनपुर के बीच आज से नई यात्री गाड़ी शुरू की जा रही है. ट्रेन का शुभारंभ शुक्रवार को दोपहर 12 बजे जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से किया जाएगा. आयोजित समारोह में केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और जबलपुर सांसद राकेश सिंह वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे. जबलपुर से कान्हा जाने वाले पर्यटकों की यात्रा भी ट्रेन के चलने से बेहद सुविधाजनक होगी. यात्री चिरईडोंगरी उतर कर कान्हा जा सकेंगे.

जबलपुर से नैनपुर के बीच ट्रेन की सुविधा का विस्तार

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि जबलपुर-नैनपुर-जबलपुर के बीच पूर्व में चलने वाली ट्रेन संख्या 05705/05706 का नए नंबर 05713 के रूप में इनॉग्रल रन किया जाएगा. कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे रखा गया है. उन्होंने बताया कि यात्री गाड़ी नियमित तौर पर 12 फरवरी से रोजाना जबलपुर से सुबह 10:35 बजे चलकर 14:50 बजे नैनपुर पहुंचेगी. नैनपुर से इस गाड़ी को ट्रेन नंबर 05711 के रूप में चलाकर चिरईडोंगरी ले जाया जाएगा.

वापसी में उसी दिन चिरईडोंगरी से ट्रेन दोपहर 3:55 बजे चलकर 4:30 बजे नैनपुर आएगी और नैनपुर से घंसौर, बरगी रेल मार्ग से रात 9 बजे जबलपुर पहुंचेगी. विश्व रंजन ने कहा कि यात्री ट्रेन जबलपुर से नैनपुर के बीच 17 स्टेशन मदन महल, कछपुरा, गढ़ा, ग्वारीघाट, जमतरा, चारघाट, बरगी, सुकरी, कालादेही, शिकारा, बिनेकी, घंसौर, पिंडरई आदि स्टेशनों पर रुकते हुए नैनपुर का सफर पूरा करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button