हैदराबाद : पथराव के बाद लाठीचार्ज, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने कथित रूप से पैगंबर मुहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया, जिसके बाद से हैदराबाद में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीती रात को हैदराबाद के पुराने शहर क्षेत्र सहित कई अन्य स्थानों में जमकर हिंसा हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के ‘शालिबंदा’ इलाके में भीड़ ने ‘सर तन से जुदा’ जैसे भड़काऊ नारे लगाए, पुतले जलाए और पथराव किए, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी किया।
इससे पहले तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद विधायक को मंगलवार यानी 23 अगस्त को गिरफ्तार किया गया। हालांकि उन्हें कुछ ही घंटों में जमानत दे दी गई।
 

17 पुलिस स्टेशनों में दर्ज हैं 43 केस

2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान राजा सिंह ने एफिडेविट में बताया कि उनके खिलाफ 17 पुलिस स्टेशनों में 43 केस दर्ज हैं, जिसमें दंगे भड़काने, भड़काऊ बयानबाजी करने, खतरनाक हथियार रखने और हत्या की कोशिश करने जैसे गंभीर आरोप हैं। इसके अलावा बिना अनुमति रैली निकालने का भी मामला दर्ज है। विधायक राजा सिंह के खिलाफ 2017 में डबीरपुरा थाने में एक केस दर्ज हुआ था, जिसमें आरोप है कि राजा सिंह ने राम मंदिर निर्माण रोकने की कोशिश करने वालों का ‘सिर काटने’ की धमकी दी थी।

विधायक राजा सिंह को बीजेपी कर चुकी है निलंबित

कथित रूप से पैगंबर मुहम्मद को लेकर विवादित बयान देने के बाद बीजेपी ने विधायक राजा सिंह को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है कि उन्हें पार्टी से क्यों निष्कासित नहीं किया जाना चाहिए। भाजपा केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक के द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि “मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि जांच लंबित रहने तक आपको पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।” इसके साथ ही उसमें कहा गया है कि इस नोटिस की तारीख से 10 दिनों के अंदर बताएं कि आपको पार्टी से क्यों नहीं निकाला जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button