पत्रकार गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियों की छवि को नुकसान पहुंचाने करता था कोशिश

कश्मीर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक वह सोशल मीडिया के जरिए आतंकी हमलों का महिलामंडन कर रहा था। पुलिस ने यह भी कहा है कि आरोपी पत्रकार भारत की सुरक्षा एजेंसियों की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता था। साथ ही उसका मकसद देश के खिलाफ दुर्भावना और असंतोष पैदा करने का था। आपको बता दें कि आरोपी फदद शाह ऑनलाइन समाचार पत्रिका ‘thekashmirwalla’ के प्रधान संपादक हैं।

पुलवामा में जिला पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि “कुछ फेसबुक यूजर और पोर्टल जनता के बीच भय पैदा करने के लिए आपराधिक इरादे से तस्वीरें, वीडियो और पोस्ट सहित राष्ट्र विरोधी सामग्री अपलोड कर रहे हैं। इस तरह अपलोड की गई सामग्री जनता को कानून-व्यवस्था तो तोड़ने के लिए उकसा सकती है।” पुलिस ने बताया कि मामले की प्राथमिकी संख्या 19/2022 के तहत जांच के दौरान शाह को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड में रखा गया है। बयान में कहा गया, “मामले की जांच जारी है।”

शाह को पुलिस ने 1 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। शुक्रवार को उन्हें पुलवामा पुलिस स्टेशन में बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था, जिसके बाद पुलिस ने बयान जारी कर उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर कहा, “सच्चाई के लिए खड़े होना राष्ट्रविरोधी माना जाता है। एक गहरी असहिष्णु और सत्तावादी सरकार को आईना दिखाना भी राष्ट्रविरोधी है। फहद का पत्रकारिता का काम खुद के लिए बोलता है और भारत सरकार के लिए असहनीय जमीनी वास्तविकता को दर्शाता है। आप कितने फहद को गिरफ्तार करेंगे?”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button