यूपी चुनाव: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दाखिल करेंगे नामांकन

यूपी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. उनके नामांकन के मद्देनजर प्रदेश पदाधिकारियों ने गोरखपुर में डेरा डाल लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नामांकन के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय शिक्षा मंत्री पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. महाराणा प्रताप इंटर कालेज में बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शहर के विभिन्न वर्गो के चुने हुए 1000 प्रतिनिधि चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन करते हुए जनसभा में शामिल होंगे. इन एक हजार लोगों में शिक्षाविद, चिकित्सक, सामाजिक कार्यकर्ता, उद्यमी, व्यापारी, अधिवक्ता समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों और प्रतिनिधि एवं जन प्रतिनिधि होंगे.

इस चुनावी जनसभा का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा. जनसभा में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार की सुबह सीधे जनसभा स्थल पर ही पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का पूजन और ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का आशीर्वाद लेकर सीधे कलेक्ट्री कचहरी में एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट (कक्ष संख्या 24) में नामांकन दाखिल करने के बाद जनसभा स्थल पहुंचेंगे.

जनसभा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान एवं स्वतंत्रदेव सिंह समेत अन्य बड़े नेता गोरखनाथ मंदिर जाएंगे. मुख्यमंत्री के नामांकन के अवसर पर प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में शामिल होने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीडा परिसर में पार्किंग का इंतजाम किया गया है. इसके अलावा पुराना वाणिज्य भवन में गाड़ियों की पार्किंग की जाएगी. लोगों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं और हिन्दू युवा वाहिनी के कायर्कर्ताओं की ड्यूटियां लगाई गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button